Let’s travel together.
nagar parisad bareli

कोयले के ढेर से मिला 2 किलो का डायमंड जैसा पत्थर, एक टुकड़ा लेकर अफसर हुआ फरार

19

झांसी,  झांसी के पारीछा पॉवर प्लांट के अंदर कोयले के ढेर से हीरे जैसा चमकीला पत्थर मिला है। कोयले की छंटाई में लगे मजदूरों को जब यह चमकीला पत्थर मिला तो उसे झपटने को होड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कुछ मजदूर तो उसके टुकड़े अपने साथ लेकर घर चले गए। जैसे ही इस बात की भनक प्लांट के अधिकारियों को मिली तो बचे हुए चमकीले पत्थर को अपने कब्जे में ले लिया। इस बीच एक इंजीनियर ने अधिकारियों से परीक्षण की बात कहकर उसे लेकर फरार हो गया। वहीं पारीछा पॉवर प्लांट प्रशासन के मुख्य महाप्रबंधक मनोज कुमार का कहना है कि जो धातु बरामद हुई है, उसका परीक्षण प्रथम दृष्टया कराया गया है। अभी तक जो बात आई है उसमें वह हीरा नहीं है। बरामद चमकीली धातु का परीक्षण कराया जाएगा, तब जाकर कह पाना आसान होगा कि यह बरामद धातु हीरा है या फिर कुछ और।
गौरतलब है कि पारीछा थर्मल पॉवर प्लांट में धनबाद से कोयले की आपूर्ति होती है। बताया जा रहा है कि 20 फरवरी की सुबह धनबाद की बीसीसीएल साइट से कोयला की एक रैक पॉवर प्लांट पहुंची थी, जिसके बाद रैक से कोयले के चुनिंदा ढेर निकालकर परिक्षण के लिए मजदूरों द्वारा सैंपलिंग की जा रही थी। इसी बीच एक मजदूर के हाथ करीब दो किलो वजन का बेहद चमकीला पत्थर का टुकड़ा मिला,  जिसके बाद उसे लूटने की होड़ मच गई। कहा जा रहा है कि मजदूरों ने उसके कई टुकड़े कर दिए और कुछ उसे लेकर चले गए। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों ने मजदूरों के घरों की तलाशी ली तो दो टुकड़े बरामद हुए, जिसे लेकर वे प्लांट पहुंचे। यहां एक इंजीनियर ने बाहर परीक्षण की बात कहकर एक टुकड़े को लेकर प्लांट से बाहर निकला और फरार हो गया. अब बचे हुए एक टुकड़े की जांच कराने की प्लांट प्रशासन कह रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811