Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पहुंचे विदिशा,बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

0 49

सुरेन्द्र राजपूत

11 करोङ रू की राशि कलेक्टर के खाते में ट्रांसफर

विदिशा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के अतिवर्षा प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जल्द से जल्द सर्वे करें ताकि मुआवजा राशि प्रभावितों तक पहुंच सके। शिवराज बुधवार को विदिशा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद लोगों से बात कर रहे थे।बुधवार को गणेश चतुर्थी की और गणेश स्थापना का महोत्सव चारों ओर चल रहा था लेकिन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गणेश स्थापना के तुरंत बाद रुख किया विदिशा जिले का और बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को बताया कि किस तरह से वे 21 अगस्त से 25 अगस्त तक गुना, अशोकनगर, भिंड, श्योपुर, रायसेन ,सीहोर व नर्मदापुरम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर रहे और बचाव कार्यों पर नजर रखे रहे। इतना ही नहीं, उन्होंने लोगों को बताया कि किस तरह विदिशा जिले में भी हिनौतियां और गुर्जर खेड़ी जैसे गांव से बाढ़ प्रभावित लोगों की जिंदगी शासन प्रशासन ने मिलकर बचाई। शिवराज ने लोगों को आश्वस्त किया कि उन्होंने बाढ़ का प्रकोप देखा है और कई जगह मकान मलबे के ढेर बन गए हैं और फसलें नष्ट हो गई है। घरों का सामान भी खराब हो गया है। ऐसे में सरकार पूरी तरह से लोगों के साथ है। उन्होंने क्षतिग्रस्त हुए मकानों के बदले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जाने का ऐलान किया और इसके साथ ही कलेक्टरो को निर्देश दिए कि वे फसलों का सर्वे कर तुरंत मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू करें। विदिशा जिले के लिए फौरी तौर पर शिवराज ने 11 करोङ रू की राशि कलेक्टर के खाते में ट्रांसफर करने का भी ऐलान किया। अकेले विदिशा जिले की बात करें तो 1300 से भी ज्यादा गांव में लगभग 27000 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811