Let’s travel together.

ईमानदार पुलिस वाला-45 लाख से भरा मिला लावारिश बैग पर नही डगमगाया ईमान

0 139

-नीलांबर सिन्हा के ईमान की चहुओर प्रशंसा

    सुरेन्द्र जैन धरसीवा(रायपुर)

देशभक्ति जनसेवा में समर्पित छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान ने ईमानदारी की ऐंसी मिसाल पेश की है जिसने छत्तीसगढ़ पुलिस का सीना चौड़ा कर दिया है और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को गौरान्वित कर दिया है।

दरअसल शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यातायात थाना कयाबांधा नवा रायपुर में पदस्थ आरक्षक नीलांबर सिन्हा को एक लावारिश बेग 45 लाख रुपयों से भरा मिला  लेकिन इतनी बड़ी रकम देखकर भी महंगाई के इस जमाने मे भी उनका ईमान नहीं डगमगाया ओर उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचित किया व बैग जमा किया।

जानकारी के मुताबिक आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा प्रातः लगभग साढ़े आठ बजे  मध्य एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैम्प जा रहे थे इसी दौरान माना क्षेत्रांतर्गत स्थित राय पब्लिक स्कूल के सामने रोड में उक्त पुलिसकर्मी को एक सफेद रंग का बैग मिला। पुलिसकर्मी द्वारा बैग को खोलकर चैक करने पर बैग के अंदर अलग-अलग बण्डलों में 2000 एवं 500 के नोट रखा होना पाया गया। जिसकी सूचना पुलिसकर्मी द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई तथा नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाईन में लाकर जमा किया गया नीलांबर सिन्हा की इस ईमानदारी की खबर पूरे पुलिस महकमे में ओर प्रदेश में आग की तरह फैल गयी जो भी उनकी ईमानदारी के बारे में सुनता तारीफ किये बिना न रहता ।

उक्त बैग के अंदर लगभग 45,00,000/- रूपये नगद था जिसे थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा धारा 102 जा.फौ के तहत लावारिस हालत में जप्त कर वारिसान की पतासाजी शुरू की गई आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा द्वारा नगदी रकम से भरे बैग को थाना में जमा कर ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत की गई पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  द्वारा निलाम्बर सिन्हा की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुये उचित ईनाम देने की घोषणा भी की गई है।

      

Leave A Reply

Your email address will not be published.

यूपी की इन 31 सीटों पर टिकी दिल्ली की सत्ता, उलटफेर हुआ तो बिगड़ जाएगा BJP का खेल?     |     12 साल की उम्र में रेप, 13 की उम्र में बनी बिन ब्याही मां… बेटे ने दिलाया 30 साल बाद इंसाफ     |     घर की छतें उड़ीं, दुकान के शटर उखड़े, दीवारों में आई दरार… बॉयलर ब्लास्ट से दहल उठा डोंबिवली     |     कलकत्ता HC ने रद्द किए 5 लाख OBC सर्टिफिकेट… क्या है बंगाल में ओबीसी आरक्षण का गणित, क्या लोगों की नौकरियां जाएंगी?     |     धौलपुर: जिस 3 साल की बच्ची से राखी बंधवाई, उसी से किया रेप… फिर मारकर चंबल में फेंका     |     चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, बुलडोजर लेकर हटाने पहुंची पुलिस… धरने पर बैठ गईं महिलाएं     |     बंगाल में साइक्लोन ‘रेमल’ मचा सकता है बड़ी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट     |     कानपुर: 7 महीने पुराना हिट एंड रन केस, 2 बच्चों की हुई थी मौत…. पुणे रोडरेज के बाद जागी पुलिस ने आरोपी को पकड़ा     |     छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों का एक्शन जारी, दंतेवाड़ा में एनकाउंटर में मार गिराए 7 नक्सली     |     लोकसभा की पिच पर विधानसभा की तैयारी, क्या है लालू की जातीय गोलबंदी का गणित?     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811