Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मध्यप्रदेश में लोकल चुनाव में ‘उदयपुर हत्याकांड’ की एंट्री! …?

0 146

भोपाल मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में नुपूर शर्मा के साथ ही उदयपुर के कन्हैयालाल और अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड की एंट्री हो गई है। बीजेपी नेता प्रचार के दौरान इन घटनाओं का जिक्र कर रहे हैं। इनके बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस नेता भी इसका जवाब देते नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस के कारण पैदा हुआ आतंकवाद: शिवराज जबलपुर में चुनावी प्रचार के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि अगर आतंकवाद पैदा हुआ तो इसकी वजह कांग्रेस है। कांग्रेस के तुष्टीकरण के कारण राजस्थान की घटना हो जाती है। उदयपुर में हमने देखा सरेआम हत्या हो जाती है और अब तो पता चला कि महाराष्ट्र में उनकी सरकार रहते हुए वहां भी हत्या कर दी गई। सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी सभी वर्ग और धर्म को मानती है, सम्मान करती है, आदर करती है। मध्यप्रदेश की धरती पर आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम आतंकवाद और आतंकवादी को कुचल देंगे। जनता को सताने वाले गुंडे, बदमाश, माफिया की संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा।

समाज को बांटने का काम करती है बीजेपी: कमलनाथ’​ खंडवा में चुनावी सभा में कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि शिवराज जी किस बात पर वोट मांगते हैं। उन्होंने दिया क्या? उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और घर-घर में दारू दी। इन्होंने 20 हजार घोषणाएं कीं। यह तस्वीर सबके सामने है। ये बस आपका ध्यान मोड़ेंगे? यहां कैसे लोगों को भेजेंगे ताकि समाज बंट जाए और बीजेपी की मदद हो जाए।
कमलनाथ ने कहा कि फैसला आपको करना है कि हम कौनसी संस्कृति पर चलेंगे। हमारे देश की संस्कृति देश को जोड़ने की संस्कृति है। हम दिल, संबंध, रिश्ता जोड़ते हैं। समाज को जोड़कर रखते हैं। कमलनाथ ने कहा कि मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हैं, लेकिन बेवकूफ नहीं हूं। यह बात हमें याद रखनी हैं। संविधान गलत हाथों में चला जाए तो देश का क्या होगा?

देश विरोधी ताकतें देश को अस्थिर करना चाहती हैं: वीडी शर्मा: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खंडवा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश विरोधी ताकतें देश को अस्थिर करना चाहती हैं, उदयपुर जैसी घटनाएं मोहल्ले-मोहल्ले में करने का प्रयास करेंगे। यदि हम जैसे लोगों ने तत्पर और तैयार होकर ऐसी ताकतों को राजनीतिक तौर पर जवाब नहीं दिया तो यही कांग्रेस के लोग इनको ताकत देने का काम करेंगे। महाराष्ट्र के अंदर सरकार चली जाती है तो वहां इस तरह की घटना उजागर हो जाती है। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे लोग आज भी इस देश को प्रभावित करना चाहते हैं।

MP के लोकल इलेक्शन में यूपी वाला गाना: जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे…! यूपी के विधानसभा चुनाव में ये भजन खूब बजा। अब एमपी में नगरीय निकाय चुनाव में भी ये भजन सुनाई दे रहा है। इंदौर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के रोड शो में यह गाना जमकर बताया गया।

मदरसे में पढ़ा शख्स डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बनता: कैलाश विजयवर्गीय
उदयपुर की घटना को लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उदयपुर की घटना दर्दनाक है। कांग्रेस उसे एक सामान्य कत्ल मान रही है। वह सामान्य कत्ल नहीं, बल्कि समाज में आतंक फैलाने का स्वरूप है। समाज में हत्या होती रहती है, लेकिन कोई प्लानिंग से हत्या करे, वीडियो बनाए, दिखाए, इसका मतलब वह समाज में आतंक फैलना चाहता है। उनके तार कहां से जुड़े हैं, आपको पता होगा। ये ताकतें दुनिया में देश को बदनाम करना चाहती हैं। उन्हें राजनीतिक संरक्षण नहीं मिलना चाहिए। अगर कहीं, यह घटना उप्र में होती तो क्या होता। कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में बीजेपी प्रत्याशी के लिए प्रचार मैदान में उतरे थे। उन्होंने कहा कि मदरसे में पढ़ा हुआ शख्स डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बन पाता। हम चाहते हैं कि मदरसे में पढ़ा व्यक्ति डॉक्टर, इंजीनियर भी बने। कुरान के अलावा दूसरी शिक्षा भी मदसरों में दी जाए।

हम बीजेपी-आरएसएस के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे : दिग्विजय पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भोपाल में कांग्रेसी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि देश में दो तरह की विचारधारा है। एक विचार है, जो गरीबों और हिंदू मुस्लिम एकता के लिए काम करती है। दूसरी विचारधारा है, जो अरबपति-खरबपतियों की है, जो समाज मे विघटन पैदा करते हैं, तोड़ते हैं। धर्म, जात के नाम पर तोड़ते हैं। देश में दंगे करवाकर राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं। हम भारतीय संविधान को मानते हुए बीजेपी-आरएसएस के लोगों के मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगे।

नरोत्तम कह चुके, ये टेलर की हत्या का नहीं हिंदू की हत्या का ट्रेलर था: पिछले दिनों ग्वालियर में मातृशक्ति और व्यापारी वर्ग के कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि ये बात ध्यान रखना चाहिए कि राजस्थान के उदयपुर में टेलर की हत्या नहीं हुई थी बल्कि हिंदू की हत्या का ट्रेलर था। यह तालिबानी संस्कृति पड़ोस तक आ गई है। आप व्यापारी लोग हो सोचो, कश्मीर में जमा हुआ व्यापार छोड़कर भागना पड़ा। केरल की वही स्थिति कौन कर रहा है, कौन पश्चिम बंगाल में इस तरह की स्थिति पैदा कर रहा है। आपको अंतर्मन से विचार करना होगा। विचार करोगे तो समझ मे आएगा कि तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811