Let’s travel together.

आज 6 राशिवालों के चमकेगी सितारे

0 84

मेष राशि-बुध ग्रह मेष राशि के तृतीय भाव के स्वामी हैं। मार्गी बुध धन, भोजन, वाणी और परिवार के दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपकी वाणी परिस्थितियों के अनुसार सफलतापूर्वक बदल जाएगी और आपको इस गोचर में लाभ मिलेगा। आपकी वाणी में मधुरता होगी और आप उन लोगों को प्रभावित करेंगे जिनके साथ आप बातचीत करते हैं। इस गोचर के दौरान यदि आपका पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। धन लाभ के मामले में यह आपके लिए अनुकूल समय है। इस अवधि के दौरान छात्रों को भी लाभ मिलेगा, खासकर जो प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं। रिश्तों के लिहाज से यह भ्रम और विचारों के अंतर को दूर करने का एक अच्छा समय है।

वृषभ राशि-बुध ग्रह वृषभ राशि के लिए दूसरे और पांचवें भाव का स्वामी है और स्वयं और व्यक्तित्व के पहले भाव में गोचर कर रहा है। 3 जून को बुध के मार्गी होने से आपको नए कान्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है जो आपको आर्थिक लाभ दे सकते हैं। हालांकि निर्णय लेते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। रिश्तों के लिहाज से आपके व्यक्तित्व में प्रेम और कोमलता के तत्व रहेंगे। यह अवधि कपल्स के बीच सभी परेशानियों और गलतफहमियों को दूर करेगी और इस प्रकार उनके रिश्तों को मजबूत करेगी। यदि आप विद्यार्थी हैं तो इस अवधि में आपको लाभ होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा और आपको अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद देगा

सिंह राशि-बुध ग्रह सिंह राशि के दूसरे और एकादश भाव का स्वामी है और करियर, नाम, प्रसिद्धि और स्थिति के दशम भाव में गोचर करेगा। सिंह राशि में मार्गी बुध भावों के भावपूर्ण प्रदर्शन को गति देने वाला है और यह ग्रह प्रभाव शब्दों और विचारों के पीछे और अधिक भावनाओं को प्रेरित करेगा, जो बदले में आपके रिश्ते में नया आकर्षण लाएगा। बौद्धिक स्तर में वृद्धि होगी और कार्यस्थल में आपको उन्नति मिलने की भी संभावना है।

मकर राशि-बुध ग्रह मकर राशि के छठे और नवम भाव का स्वामी है और उसका गोचर पंचम भाव में संतान, बुद्धि, प्रेम और अटकलों का है। पंचम भाव में  मार्गी बुध आपकी रचनात्मकता को बढ़ा सकता है, लेकिन केवल तभी जब आप प्रयास करने को तैयार हों। सीधे रास्ते का अनुसरण करने की अपेक्षा न करें बल्कि कोशिश करें और तब तक जाएं जहां चीजें और परिस्थितियां आपको तब तक ले जाती हैं जब तक आप एक पैटर्न स्थापित करना शुरू नहीं करते। इस गोचर के दौरान आप बुद्धि के बढ़े हुए स्तर का अनुभव करेंगे, जिससे आपको उच्च स्तर का लाभ होगा। उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना देखने वाले छात्रों को इस गोचर से लाभ होगा, साथ ही यह उन छात्रों के लिए भी अनुकूल है जो विदेश में अपना करियर बनाना चाहते हैं। रिश्ते के हिसाब से, अगर आप सिंगल हैं तो आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो अंततः आपका प्यार बन जाएगा।

कुंभ राशि-बुध ग्रह कुंभ राशि के पंचम और अष्टम भाव का स्वामी है और माता, आराम, संपत्ति और वाहन के चौथे भाव में गोचर कर रहा है। चतुर्थ भाव में मार्गी बुध आपको पीछे हटने और अपने कार्यों पर पुनर्विचार करने और स्थितियों को बदलने के लिए अपने कार्यों को रीसेट करने का कारण बन सकता है। आप जो विश्वास करते हैं उसके दिल में उतरने और उत्पन्न होने वाले आंतरिक संघर्षों को हल करने के लिए मौलिक मूल्यों पर सवाल उठाने में संकोच न करें। आपकी अंतर्दृष्टि भविष्य में आपको अपने कार्यों की योजना बनाने में मदद कर सकती है। पेशेवर रूप से इस गोचर के दौरान अचानक धन लाभ और करियर में वृद्धि हो सकती है। साथ ही आपके निजी और काम के माहौल में भी खुशनुमा माहौल रहेगा। आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, इस दौरान आपके बढ़ने और सफल होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

मीन राशि-बुध ग्रह मीन राशि के चौथे और सप्तम भाव के स्वामी है और बुध के मार्गी होने पर तृतीय भाव में गोचर करेंगे। कूटनीतिक रूप से प्रवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने का प्रयास करें। इस गोचर के दौरान, आपके संचार कौशल में सुधार होगा और निश्चित रूप से, आपको इस चरण में लाभ मिलेगा। आर्थिक रूप से इस चरण के दौरान धन कमाने की काफी गुंजाइश रहेगी। छोटी दूरी की यात्रा का भी पूर्वानुमान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पुराने साथी ज्योतिरादित्य के लिए वोट मांग रहे हैं सुरेश पचौरी     |     गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     कैमूर की पहाड़ियों में मिले 12 हजार वर्ष पुराने विश्व के पहले देवी उपासना स्थल     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811