Let’s travel together.

नवरात्रि विशेष: बक्सवाहा में छाया भक्तिमय माहौल

0 29

 

अभिषेक असाटी बक्सवाहा

नवरात्रि के पावन अवसर पर भक्तिमय माहौल देखने को मिल रहा है। नौ दिनों तक चलने वाले इस पर्व में श्रद्धालुओं की आस्था और भक्ति की झलक हर गली और चौराहे पर देखने को मिलता रहा है। नगर के विभिन्न स्थानों पर देवी माता की प्रतिमाएं स्थापित की गई , जहां भक्तजन पूरे श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना हुई और माता रानी की आरती उतारकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस वर्ष बक्सवाहा नगर में विशेष रूप से प्रमुख स्थलों पर देवी मां की प्रतिमाएं स्थापित की गई , जिनमें राजा मेन मार्केट, बुंदेला बाबा तिगड्डा, गाँधी चौक, पटवन मुहल्ला, अस्पताल चौराहा, बेर के चांदे, मठ स्थान, झदा, भरभूंजा तिराहा, और बाजना तिगड्डा मुख्य हैं। इन स्थलों पर सुबह-शाम भक्तों की भीड़ उमड़ रही है, जहां भजन-कीर्तन और आरती का आयोजन भी किया जा रहा है, जिससे वातावरण पूर्ण रूप से भक्तिमय हो गया ।

नगर में जगह-जगह लगे लाइट्स, झूमर, और फूलों की सजावट ने इस उत्सव की शोभा को और बढ़ा दिया । श्रद्धालु बड़ी संख्या में देवी मां के दर्शन करने और अपनी मनोकामनाएं व्यक्त करने पहुंचते रहे । बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, सभी में नवरात्रि पर्व का उत्साह देखने को मिलता रहा ।
नगर की प्राचीन खेरमाई
नगर की सुप्रसिद्ध प्राचीन खेर माता पर सुबह 5:00 बजे से भक्तों का डाटा शुरू हो जाता था लोग मां को जल चढ़ाने के लिए सुबह से ही देवस्थान पहुंचते थे खेर माता नगर के बीचो-बीच विराजमान है यहां की देखरेख खेर माता समिति के कार्यकर्ता करते हैं खेर माता समिति के अध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि लगभग 15 साल से समिति द्वारा खेर माता की देखने की जा रही है और खेर मां के स्थान का नवनिर्माण भी निरंतर किया जा रहा है श्रद्धालुओं के दान से यह कार्य संपन्न किया जाएगा और ऐसा मानना है कि नगर की देखरेख में माता अपना आशीर्वाद निरंतर बनाए हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     18 साल से अधूरी पड़ी अंबाडी डोला घाट की पुलिया के लिए लगभग 24 लाख रुपए हुए मंजूर     |     लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनीष शाह बने रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य     |     नगरपालिका अध्यक्ष ने  15 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि किया     |     गो हत्या के आरोप में महिला सहित एक व्यक्ति हिरासत में,दो आरोपित फरार     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 19 अक्टूबर 2024     |     एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811