Let’s travel together.

ग्राम साचेत में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव की हुई भव्य प्रस्तुति

0 45

जिला भाजपा अध्यक्ष परिवार द्वारा किया जा रहा श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन

सी एल गौर  रायसेन

जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ग्राम साचेत में जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा परिवार द्वारा पितृपक्ष के चलते श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कराया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन जनप्रतिनिधि समाजसेवी से लेकर आसपास के अनेक गांव के धर्म प्रेमी श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करने एवं धर्म का लाभ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। कथा का वाचन विदिशा के आचार्य पंडित पीलेश जी महाराज द्वारा किया जा रहा है रविवार को कथा के चौथे दिवस भागवत पुराण के अनेक प्रसंगों की लीला का वर्णन किया गया, हिरण कश्यप और भक्त प्रहलाद प्रसंग से लेकर भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव की कथा श्रद्धालुओं के लिए श्रवण कराई गई।

इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव की भाव आकर्षक प्रस्तुति की गई जिसे देखकर कथा में मौजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंत्र मुक्त हो गए । जैसे ही नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भगवान श्री कृष्ण का जन्म होते ही चारों तरफ जय जयकार सुनाई देती है और भगवान कृष्ण के जन्म के उपलक्ष में पंडाल में मौजूद श्रद्धालु खुशी के मारे झूम उठे, पूरे पंडाल में जन्मोत्सव की खुशियां मनाई जाती हैं पुष्प वर्षा होती है और इसी दौरान कथावाचक पंडित पीलेश जी महाराज द्वारा भगवान श्री कृष्ण के जन्म के उपलक्ष में आकर्षक भजन की प्रस्तुति की गई जिसे सुनकर श्रोता मंत्र मुक्त हो गए और खुशी के मारे पंडाल में झूम उठे। कथावाचक पंडित पीलेश जी महाराज ने कहा कि श्रीमद् भागवत की कथा ऐसी कथा है जिसे सुनकर आप इस भवसागर से पार हो सकते है। उन्होंने कहा कि इस युग में राम और कृष्ण नाम ही एक मात्र सहारा है जिसे सुबह और शाम लेकर आप अपने जीवन को यथार्थ कर सकते हैं उन्होंने कहा कि मनुष्य का जीवन शुरू ही राम नाम से होता है और जीवन का अंत भी राम के नाम से ही होता है इसीलिए प्रतिदिन भगवान नाम का स्मरण अवश्य करना चाहिए जिससे कि जीवन सफल हो जाए। महाराज श्री ने भक्त प्रहलाद और हिरण्यकश्यप प्रसंग की विस्तार के साथ वर्णन करते हुए कहा कि भक्त हो तो प्रहलाद जैसा जिनकी भक्ति कभी भंग नहीं हुई भगवान के प्रति ऐसी भक्ति जो भक्त प्रहलाद करते थे उस पर यदि इंसान चले तो वैसे ही वह भवसागर से पार लग जाएगा।

कथा श्रवण करने वालों में वरिष्ठ समाजसेवी मलखान सिंह मीणा, राजेंद्र सिंह बघेल, देवकिशन शर्मा, कल्याण सिंह लोधी, राम मोहन बघेल, तीरन सिंह बघेल,सीएल गौर,जीतू ठाकुर सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा श्रवण करने ग्राम सचेत पहुंचे थे। श्रीमद् भागवत कथा के आयोजक पंडित महेश शर्मा पंडित नर्मदा प्रसाद शर्मा पंडित राजेंद्र शर्मा एवं पंडित राकेश शर्मा द्वारा उनके पूज्य पिताजी स्वर्गीय प्यारेलाल जी शर्मा एवं माता स्वर्गीय श्रीमती हरि बाई शर्मा की पुण्य स्मृति के उपलक्ष में इस पितृपक्ष में कथा का आयोजन कराया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग भागवत कथा सुनने एवं धर्म का लाभ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     18 साल से अधूरी पड़ी अंबाडी डोला घाट की पुलिया के लिए लगभग 24 लाख रुपए हुए मंजूर     |     लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनीष शाह बने रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य     |     नगरपालिका अध्यक्ष ने  15 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि किया     |     गो हत्या के आरोप में महिला सहित एक व्यक्ति हिरासत में,दो आरोपित फरार     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 19 अक्टूबर 2024     |     एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811