Let’s travel together.

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल हुए शामिल

0 32

प्रधानमंत्री श्री मोदी का विज़न परंपरागत कौशल को नई ऊर्जा प्रदान करना है: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

रीवा।उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का विज़न परंपरागत कौशल को नई ऊर्जा प्रदान करना है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के माध्यम से उन व्यवसायियों को आधुनिक उपकरण और प्रशिक्षण देकर सशक्त किया जा रहा है, जो देश की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना से समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति और गांव के पारंपरिक व्यवसायियों को को आत्मनिर्भर बनने का अवसर मिल रहा है।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, रीवा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में वर्धा, महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया ।उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने और 18 पारंपरिक व्यवसायों में लगे लोगों को प्रशिक्षण और ऋण देकर सशक्त करने में मददगार साबित हो रही है। उन्होंने रीवा जिले को योजना का सर्वाधिक लाभ दिलाने की दिशा में संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर तत्परता से कार्य करने का निर्देश दिया।

हितग्राहियों को प्रमाण पत्र और प्रथम किश्त एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए और प्रथम किश्त के रूप में एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उप मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों द्वारा आयोजित प्रदर्शनी सह व्यापार मेले का अवलोकन किया। कार्यक्रम में सांसद श्री जनार्दन मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, विधायक इंजी. नरेन्द्र प्रजापति ने भी अपने विचार रखे।

एमसीयू रीवा ऑडिटोरियम लाल बलदेव सिंह के नाम पर

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, रीवा परिसर के ऑडिटोरियम का नामकरण लाल बलदेव सिंह के नाम पर करने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि लाल बलदेव सिंह विन्ध्य क्षेत्र के पत्रकारिता के पितृ पुरुष माने जाते हैं, जिन्होंने सन् 1887 में रीवा से हिन्दी का पहला राजनैतिक समाचार पत्र ‘भारत भ्राता’ प्रकाशित किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     चर्चित बाबूलाल हत्या कांड में दामाद को मिली आजीवन कारावास की सजा     |     श्रीमती ममता शुक्ला की स्मृति में निःशुल्क त्वचा(स्किन) रोग जांच शिविर कल     |     प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश सरकार चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को सशक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811