Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल

0 288

साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी. भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीतकर उसके पास पिछले 32 साल पुराने ‘चोकर्स’ के दाग को धोने मौका था. हालांकि, सूर्यकुमार यादव ने एक हैरान कर देने वाले कैच लिया और उनके सपनों पर पानी फेर दिया. अब उनके इस कैच पर खूब बवाल मचा हुआ है. कई फैंस ने इस कैच को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका मानना है कि सूर्यकुमार यादव का पांव बाउंड्री की रस्सी से सट गया था. वहीं कई फैंस ने आईसीसी के नियमों का हवाला देते हुए इसे छक्का बताया है.

सूर्या के कैच पर क्यों हुआ विवाद?

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 16 रन बचाने थे. इस काम के लिए हार्दिक पंड्या को चुना गया. साउथ अफ्रीका की तरफ से क्रीज पर डेविड मिलर मौजूद थे. उन्होंने हार्दिक की पहली ही गेंद को हवा में उड़ाकर छक्के के लिए मारना चाहा, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर कैच पकड़ लिया. अब इस कैच को छक्का बताया जा रहा है. कुछ फैंस का कहना है कि अंपायर ने जल्दबाजी में गलत फैसला दे दिया. उन्होंने इस वीडियो को जूम करके शेयर किया है और कह रहे हैं उनका पांव बाउंड्री रोप से टच हो गया है. वहीं कुछ फैंस ने बाउंड्री के नियम को समझाकर इस कैच को छक्का बताया है.

सूर्याकुमार ने कैसे लिया कैच?

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, मैच का आखिरी ओवर, हार्दिक पंड्या के हाथों में गेंद और स्ट्राइक पर डेविड मिलर. पंड्या ने फुलटॉस गेंद फेंकी जिसपर मिलर ने हवाई शॉट खेला, ऐसा लगा गेंद बाउंड्री पार कर जाएगी, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने इस दबाव में गेंद को ऐसे अंदाज में लपका कि सब हैरान रह गए. बड़ी बात ये है कि वो गेंद को लपकने के बाद बाउंड्री लाइन भी पार कर गए लेकिन उससे पहले उन्होंने गेंद को हवा में उछाला और फिर वो वापस आकर गेंद को लपकने में कामयाब रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811