Let’s travel together.
nagar parisad bareli

दिल्ली-NCR में बारिश ने बदली मौसम की रंगत, वीकेंड पर सताएगी गर्मी?

0 15

शुक्रवार की दोपहर में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई है. बारिश होने और ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना हो गया, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. बारिश के बाद भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. राजधानी दिल्ली के अलावा गुरुग्राम और नोएडा में भी मौसम में बदलाव बना हुआ है.

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह से ही बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह के समय न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य तापमान है. मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि शुक्रवार की दोपहर दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संभावना जताई थी कि, दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज दिन में हल्की बारिश की संभावना है.

भीषण गर्मी से मिली राहत

बीते कई दिनों से भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. जून के महीने में तापमान 40 डिग्री से ऊपर ही रिकॉर्ड किया गया. गर्मी के कहर से लोग कुलबुला उठे. दिन में हीट वेव से सड़के सुनी हो गईं थीं. लोग बेसब्री से सिर्फ मानसून आने का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. बुधवार की रात हल्की बारिश ने लोगों को रात दी थी. अब शुक्रवार को दोपहर में हुई बारिश से दिल्ली एनसीआर में तापमान में हल्की गिरावट आई है. दिल्ली का आरके पुरम, सदर बाजार इलाका, दिल्ली कैंट समते गुरुग्राम में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया.

वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहेंगे. हालांकि, कुछ हिस्सों में हल्की फुहारें भी पड़ सकती हैं. इससे दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. शुक्रवार की सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 157 दर्ज किया गया, जो कि ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. इस बात की जानकारी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811