Let’s travel together.
nagar parisad bareli

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन माझी, बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ ऐलान

0 16

ओडिशा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इससे पर्दा उठ चुका है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन माझी (Mohan Majhi) के नाम पर मोहर लग गई है. वो बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चर्चा है कि पीएम मोदी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. राज्य में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद चर्चा थी कि भाजपा ओडिशा सीएम को लेकर धर्मेंद्र प्रधान के नाम पर चर्चा कर सकती है. मगर, संबलपुर सीट से सांसद धर्मेंद्र प्रधान मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंत्री बन गए हैं. इसलिए अब मुख्यमंत्री पद के लिए ब्रजराजनगर सीट से विधायक चुने गए सुरेश पुजारी का नाम चर्चा में है. साथ ही ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल के नाम की भी चर्चा है.

1,916 वोटों से विधानसभा चुनाव हारे हैं सामल

सामल चांदबली सीट पर महज 1,916 वोटों से विधानसभा चुनाव हारे हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की चर्चा लगातार हो रही है. इतना ही नहीं जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश मुर्मू भी इस रेस में हैं. वो पीएम मोदी के करीब माने जाते हैं. जब मोदी गुजरात के सीएम थे तब मुर्मू उनके प्रधान सचिव थे.

बुधवार दोपहर भुवनेश्वर पहुंच सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

ओडिशा भाजपा के कई नेताओं का ये भी मानना है कि पार्टी आलाकमान मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह किसी नए नाम का ऐलान करके सभी को चौंका भी सकता है. पार्टी नेताओं ने बताया कि 12 जून को शाम पांच बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकता है.प्रधानमंत्री मोदी बुधवार दोपहर भुवनेश्वर पहुंच सकते हैं.

पार्टी सीटें
बीजेपी 78
बीजेडी 51
कांग्रेस 14
सीपीआई (एम) 01
निर्दलीय 03
Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811