Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शाहरुख खान ने जो बोला वो कर दिखाया, चैंपियन बनते ही निभाया अपने खिलाड़ी से किया वादा

0 31

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 के बाद 26 मई को तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर 10 साल के सूखे को खत्म किया. टीम के मालिक और बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान समेत पूरी टीम इस जीत से काफी भावुक दिखे. फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद उनकी टीम ने जमकर सेलिब्रेशन किया. इस दौरान शाहरुख खान ने अपनी टीम के खिलाड़ी से 27 दिन पहले किए हुए वादे को निभाया. केकेआर के चैंपियन बनते ही सबके सामने उन्होंने वो कर दिखाया, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की होगी.

शाहरुख ने क्या वादा किया था?

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में शाहरुख खान का भी बहुत योगदान रहा. भले ही एक खिलाड़ी के तौर पर वो हिस्सा नहीं लेते, लेकिन जब बात अपने खिलाड़ियों और टीम को सपोर्ट करने की आती है तो वो कभी पीछे नहीं हटते हैं. शाहरुख की इस क्वालिटी के लिए खुद टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर और खिलाड़ी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. आईपीएल के फाइनल में भी उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसका खुलासा उन्हीं के टीम के खिलाड़ी हर्षित राणा ने किया है. बीसीसीआई ने हर्षित को फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन के लिए दोषी ठहराते हुए एक मैच का बैन लगाया था. अब उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बताया है कि बैन होने के बाद वो काफी उदास थे. हर्षित ने आगे खुलासा किया उन पर बैन लगने के बाद शाहरुख खान उनके पास आए थे और वादा किया कि ये सेलिब्रेशन पूरी टीम ट्रॉफी के साथ करेगी. शाहरुख ने कोलकाता के चैंपियन बनने के बाद अपने वादे को पूरा किया. सभी खिलाड़ियों ने पोडियम पर ट्रॉफी के साथ इसी अंदाज में सेलिब्रेट किया. इससे साफ पता चलता है कि शाहरुख को अपने खिलाड़ियों की कितनी चिंता है.

क्या है हर्षित राणा का ‘फ्लाइंग किस’ विवाद?

हर्षित राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के एक मैच मयंक अग्रवाल को आउट किया था. इसके बाद उन्होंने मयंक को देखते हुए फ्लाइंग किस के साथ विदाई दी थी. इस वाकये के बाद बीसीसीआई ने सजा के तौर पर मैच फीस से 60 प्रतिशत हिस्सा काट लिया था. इसके बाद हर्षित ने 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिर से इस सेलिब्रेशन को दोहराया और इस बार उनके सेलिब्रेशन के निशाने पर अभिषेक पोरेल थे. बीसीसीआई ने इस बार सख्त एक्शन लेते हुए हर्षित राणा को लेवल 1 को दोषी ठहराया और एक मैच के लिए बैन लगा दिया.

आईपीएल 2024 हर्षित के लिए बहुत ही शानदार गुजरा. फाइनल मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. उन्होंने नीतीश रेड्डी और हेनरिक क्लासन का दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया था. वहीं पूरे सीजन में उन्होंने 13 मैच खेलकर 19 चटकाए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी 9 की रही.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811