Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पर्यटन मंत्री रहते सुरेंद्र पटवा ने जाखला धाम हनुमान मंदिर पर सौंदरीकरण के लिए दिए थे 58 लाख

0 40

 

रामभरोस विश्वकर्मा, मंडीदीप रायसेन

भोजपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली मंडीदीप नगर पालिका के वार्ड 25 में स्थित है श्री संकट मोचन सिद्ध जाखला धाम हनुमान मंदिर जहां पर पर्यटन मंत्री रहते हुए भोजपुर विधायक सुरेंद्र पटवा ने पर्यटन विभाग से मंदिर पर सौंदर्यीकरण और विकास कार्यों के लिए 58 लाख की बड़ी राशि दी थी।इतनी बड़ी राशि कभी भी किसी एक धार्मिक स्थल पर दी।गई सबसे बड़ी राशि है। जिससे मंदिर की खूबसूरती में चार चांद तो लग गए पर आज भी किसी को नही पता है।की इस सौंदर्यीकरण में अहम योगदान भोजपुर विधायक पटवा का है।आज तक भूमि पूजन और शिलान्यास का शिलालेख आज तक नही लगा है।जो कई सवाल खड़े करता है।विधायक सुरेंद्र पटवा की आस्था के साथ कोन खिलवाड़ कर रहा है।कोन है ये लोग जो ऐसा कार्य कर रहे है।जिससे कही न कही विधायक सुरेंद्र पटवा भी आहत है।वो इसलिए की 58 लाख की राशि के बाद कोई भी विधायक निधि से कोई भी राशि आज तक नही दी है। इस समय जो भी मार्बल रेलिंग और जहा पर हनुमान जी।महाराज विराजमान यह भवन भी पर्यटन विभाग ही बनाया गया है।

जाखला धाम हनुमान मंदिर पर 58 लाख की राशि दिलाने में रहा अहम योगदान

इस पवित्र और पावन स्थल को सुंदर बनाने इसकी सुंदरता को चार चांद लगाने में कुछ लोगो का अहम योगदान रहा जिसमे भोजपा नेता राजेंद्र अग्रवाल मंडीदीप,माखन सिंह परमार ,खुबीलाल परमार नानाखेड़ी,बाबू लाल नागर नूरगंज दसरथ गुर्जर उत्तम सिंह राजपूत बेरसिया,चंदर सिंह नागर ,राजेंद्र नागर, इटाया कला,लखपति राजपूत सराकिया यह सभी सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आज अहम भूमिका निभाते है।58 लाख की राशि जाखला धाम हनुमान मंदिर पर सौंदर्यीकरण करवाने और राशि लाने में एक अहम भूमिका निभाई है।क्योंकि यह सभी विधायक सुरेंद्र पटवा के करीबी में से एक माने जाते है।विधानसभा ओर लोकसभा चुनावो में यह सभी एक अहम भूमिका निभाते है।

विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार से पहले दर्शन करने जाखला धाम पहुंचे थे विधायक सुरेंद्र पटवा

आप इस बात से अंदाजा लगा सकते है।की विधायक सुरेंद्र पटवा के लिए इस स्थान की महत्वता कितनी होगी यह इस बात से पता चलता है। कि विधायक सुरेंद्र पटवा जब चुनाव प्रचार में लगे थे। तो दर्शन करने श्री संकट मोचन सिद्ध जाखला धाम हनुमान मंदिर पहुंचे थे।वहां पर दर्शन करने के बाद उनके द्वारा गुलाब के पौधे भी लगाए थे।

कुछ असमाजिम तत्वों द्वारा नहीं लगने दिया शिलालेख

भक्तो की आस्था का केंद्र श्री संकट मोचन सिद्ध जाखला धाम हनुमान मंदिर पर कुछ ऐसे असामाजिक तत्व सक्रिय है।जिनके द्वारा आज भी 58 लाख का शिलालेख लगने नहीं दिया है।जिसमे ज्यादातर ऐसे लोग है।जो इस पवित्र धार्मिक स्थल पर नशा करते है।इनके नशे की प्रवत्ति के कारण ही मंदिर स्थल का माहोल खराब होता है। यहा पर नशे का सेवन करने वालो की बड़ी तादाद दिखाई नजर आती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811