Let’s travel together.
nagar parisad bareli

नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार

0 19

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में ईसाई धर्मांतरण का मामला सामने आया है. यह धर्मांतरण का खेल कहीं और नहीं नोएडा की एक पॉश सोसाइटी के पास चल रहा था. नोएडा के जेपी विश टाउन सोसाइटी के पास ईसाई धर्म अपनाने को लेकर लालच दिया जा रहा था. नोएडा के एक्सप्रेसवे थाने में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुई थी. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए धर्मांतरण के गिरोह का भंडाफोड़ किया है. 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को शिकायत मिली थी कि जेपी विश टाउन सोसाइटी और गुलशन मॉल के पास कुछ महिलाएं और लड़कियां यहां से गुजर रहे लोगों को ईसाई धर्म अपनाने की अपील करती थीं. साथ ही उन्हें ईसाई धर्म की पुस्तके पढ़ाने की कोशिश कर रही थीं. आसपास के लोगों ने पुलिस से मामले की शिकायत की थी.

धर्मांतरण में महिलाएं और लड़कियां थी सक्रिय

एक्सप्रेसवे थाना प्रभारी सरिता मलिक ने स्थानीय लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. रविवार को 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को शिकायत मिली हुई थी कि गुलशन मॉल और विश टाउन सोसाइटी के आसपास धर्मांतरण को लेकर कुछ महिलाएं और लड़कियां सक्रिय हैं. ये लोग रास्ते में रोक कर ईसाई धर्म की पुस्तकें लेने का दबान बनाते थे. ईसाई धर्म के बारे में लोगों को बताया करते थे. इस तरह के कई वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुए थे.

इन राज्यों के रहने वाले हैं आरोपी

पुलिस ने इसी मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. धर्मांतरण का प्रयास करने वाली महिलाएं और लड़कियां आंध्र प्रदेश, केरल, कोलकाता और तमिलनाडु की रहने वाली हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. जल्द ही पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811