Let’s travel together.
nagar parisad bareli

‘भाजपा को सत्ता के दुरुपयोग की कीमत चुकानी पड़ेगी’, शरद पवार बोले- हम केजरीवाल के साथ खड़े रहेंगे

0 20

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने की शुक्रवार को निंदा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘‘शक्ति के दुरुपयोग” की कीमत चुकानी पड़ेगी। पवार ने महाराष्ट्र में पुणे जिले के बारामती में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोग चुनाव में उसी तरह अपनी सामूहिक शक्ति दिखाएंगे जिस तहत उन्होंने आपातकाल के दौरान दिखाई थी।

विपक्ष का आवाज को दबा रही सरकार 
शरद पवार (83) ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए संघीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के नेताओं ने आलोचना की। राकांपा (एसपी) के प्रमुख ने कहा, ‘‘कांग्रेस के बैंक खातों पर रोक लगा दी गई है। खातों से लेन-देन पर रोक लगाए जाने से पार्टी का चुनाव प्रचार अभियान के लिए वित्तीय प्रबंधन प्रभावित हुआ। यह दर्शाता है कि कांग्रेस को चुनाव प्रचार के लिए अपने संसाधनों का उपयोग करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इतनी बड़ी कार्रवाई पहले कभी नहीं की गई।”

केंद्रीय एजेंसी का हो रहा इस्तेमाल
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यों के कुछ प्रमुख नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय जैसी विभिन्न केंद्रीय एजेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। पवार ने कहा, ‘‘उन्होंने (झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री) हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया, जो आदिवासी वर्ग से हैं। अब (दिल्ली) शराब नीति से जुड़े एक मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमें उनके खिलाफ कुछ कार्रवाई किए जाने की आशंका है।” पवार ने कहा कि शराब नीति पर फैसला दिल्ली सरकार की राज्य कैबिनेट ने किया था और राज्य के लिए नीतियां बनाना उसका अधिकार है। उन्होंने कहा कि किसी नीति को लेकर एक मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करना गलत है।

हम केजरीवाल के पीछे मजबूती से खड़े रहेंगे
पवार ने कहा, ‘‘आज भाजपा इस हद तक चली गई है कि एक मुख्यमंत्री को सत्ता का दुरुपयोग करके गिरफ्तार कर लिया गया है।” उन्होंने कहा कि यह उम्मीद की जाती है कि चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष माहौल में होंगे लेकिन अब चिंता का माहौल है। पवार ने कहा, ‘‘मैं केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक के तौर पर निंदा करता हूं। हम केजरीवाल के पीछे मजबूती से खड़े रहेंगे।” यह पूछे जाने पर कि क्या ‘आप’ नेता के खिलाफ कार्रवाई का लोकसभा चुनाव में भाजपा पर उल्टा असर पड़ेगा, पवार ने कहा, ‘‘शत प्रतिशत। उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। वह तीन बार मुख्यमंत्री बने। उन्हें जनता का भरपूर समर्थन प्राप्त है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811