Let’s travel together.
nagar parisad bareli

36 स्कूलों में 15 से18 उम्र के बच्चों का शत प्रतिशत वैक्सिनेशन

0 100

-स्कूलों में अध्ययनरत 7 हजार से अधिक किशोरों ने लगवाया वैक्सीन का पहल डोज
-15 से 18 वर्ष तक के किशोर वैक्सीनेशन कराने में दिखा रहे उत्साह

सिलवानी रायसेन से देवेश पाण्डेय

सिलवानी । 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को कोरोना महामारी से बचाने को लेकर सरकार के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है। ऐसी कड़ी में
वैक्सीन का पहल डोज लगाने का काम शुरू किया है। इसके तहत सिलवानी तहसील में टीकाकारण केंद्र बनाए गए है। साथ ही स्कूलों में भी टीकाकरण केंद्र बनाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा थे। इसके तहत करीब 7 हजार से अधिक 15 से 18 वर्ष बच्चों को वैक्सीन का पहला डोज लगया जा चुका है। प्रषासन व स्वास्थ्य विभाग ने मप्र सरकार के निर्देषानुसार अनुभाग सिलवानी में कुल 7451 बच्चों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है। जबकि अन्य किषोर जो कि स्कूलों में दर्ज नही है। ऐसे किशोरों को भी चिन्हित किया जा रही है। इसके तहत स्कूलों के छोत्रों व स्कूलो में जिनका नामांकन दर्ज नही है ऐसे किशोरो को भी वैक्सीन लगाई जा रही है।
वही कोरोना महामारी से लोगो को बचाए जाने व कोरोना टीका का प्रथम डोज लगाए जाने के लक्ष्य को सिलवानी अनुभाग के द्वारा जिले में सबसे पहले प्राप्त कर लिया गया था जिसके तहत अनुभाग सिलवानी में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कुल 7,4,51 बच्चों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है। सिलवानी अनुभाग लगातार मेहनत कर लोगों को कोरोना के प्रथम डोज लगाए जा रहे हैं। सिलवानी तहसील मे शासकीय एवं अशासकीय 36 स्कूलों में 751 नाम दर्ज है। 15 से 18 साल से आयु वर्ग के उक्त सभी बच्चो को स्थानीय प्रषासन के संयुक्त प्रयासो से कोरोना महामारी से बचाए जाने के अभियान के तहत कोरोना टीका का प्रथम डोज लगाया जा चुका है। वही सिलवानी तहसील के सभी 36 स्कूलों में 15 से18 उम्र के बच्चों का शत प्रतिशत वैक्सिनेशन कार्य किया जा चुका है।
एसडीएम ने बच्चो को दी बधाई
आयोजित वैक्सीनेशन महाअभियान में जागरुकता का परिचय देते हुए उत्साह के बच्चो के द्वारा वैक्सीन की डोज लगवाई गई है। इस सफलता के लिये एसडीम संघमित्रा बौद्ध ने टीकाकरण महाअभियान में सहभागी बने लोगों तथा शासकीय अमले को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास, राजस्व नगर परिषद, शासकीय एवं अशासकीय स्कूल सहित जिला-स्तर तक पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों,तथा सामाजिक संस्थाओं द्वारा सक्रिय सहभागिता करते हुए शेष रहे अधिक से अधिक बच्चो का वैक्सीनेशन कराया गया। उन्होंने आगामी समय में भी लोगों से इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा की है जिससे कि जिले में जल्द से जल्द शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण हो सके।।
एसडीएम ने बताया कि 7302 स्कूलों में अध्ययनरत बच्चे, 119 स्कूल से बाहर के साथ ही कुल 7451 किशोरों के वेक्सीनेशन किया जा चुका है। उन्होंने लोगो से कोरोना गाईड लाईन का पालन आवश्यक रूप से करने का आग्रह किया है।
सिलवानी के समस्त 36 विद्यालयों में 15 से 18 आयु के विद्यार्थियों को कोविड 19 का शत प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। इसके साथ ही इस आयु वर्ग के 119 बच्चे जो स्कूल से बाहर के हैं उन्हें भी डोज लगवाया गया है। ऐसे सभी पात्र व्यक्तियों का चिन्हांकन कर वैक्सिनेशन का कार्य लगातार जारी है।
संघमित्रा बौद्ध,एसडीएम सिलवानी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811