Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 वर्ष में नए शिखर पर पहुंचाया प्रदेश-रामपाल सिंह

0 581

-2 वर्ष के कार्यकाल में दोनों वर्षों में फसल बीमा , फसल हानि राहत , बिजली सब्सिडी देकर किसानों को 1 लाख 72 हजार करोड़ की राशि उनके खातों में पहुंचाकर आर्थिक लाभ पहुंचाया

बेगमगंज/रायसेन। प्रदेश में भाजपा की वर्तमान सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने पर पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक श्रीरामपाल सिंह ने भाजपा की पिछले 15 वर्षों सहित वर्तमान के 2 वर्षों की भाजपा शासन की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए 15 माह की तत्कालीन कमलनाथ सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए प्रेस वार्ता में कमलनाथ सरकार की विफलताओं एवं भाजपा सरकार की सफलताओं को मीडियाकर्मियों के समक्ष रखा।
इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा किए गए कई सवालों के जवाब में विधायक श्री सिंह ने कह कि मप्र में गरीबों के कल्याण के लिए हर संभव काम किए जा रहे हैं ।प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार स्थापित होकर यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चौथी पारी शुरू करते ही सबसे पहले किसानों एवं गरीबों के कल्याण के उत्थान की योजनाओं को हाथ में लेकर धरातल पर उतारते हुए उनके विकास एवं उन्नति के नए नए रास्ते खोलें
*_किसानों को झांसे में लेकर कर्ज माफी के फर्जी प्रमाण पत्र पकड़ा दिए*
आज पत्रकारों से रूबरू होते हुए श्री रामपाल सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान उक्त बात कहते हुए आरोप लगाया कि तत्कालीन कमलनाथ सरकार के दो लाख तक के कर्ज माफ करने की झूठी घोषणाएं उनसे किसानों को झांसे में लेकर कर्ज माफी के फर्जी प्रमाण पत्र पकड़ा दिए गए थे । भ्रमित किसान उसके कारण ही डिफाल्टर घोषित हो गए लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद इस 2 वर्ष के कार्यकाल में दोनों वर्षों में फसल बीमा , फसल हानि राहत , बिजली सब्सिडी देकर किसानों को 1 लाख 72 हजार करोड़ की राशि उनके खातों में पहुंचाकर आर्थिक लाभ पहुंचाया । इसके साथ ही 93 लाख 81452 दावों पर कुल ₹17 हजार 6 करोड़ का फसल बीमा राशि का भुगतान किया गया। पिछले वर्ष शून्य ब्याज दर पर किसानों को 29 करोड़ रुपए कर्ज दिया गया और भाजपा सरकार ने समर्थन मूल्य पर किसानों से उनकी उपज का एक-एक दाना खरीदा है और आगे भी खरीदेंगे । सरकार का संकल्प है कि किसान कल्याण के लिए चल रही योजनाओं को लागू रहने दिया जाएगा ।
पत्रकारों को जवाब देते हुए विधायक श्री सिंह ने कहा कि सेवा ही संगठन अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में विपदा के समय वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान कई जनप्रतिनिधियों ने को सेंटर खोल कर लोगों की मदद की जिसमें 41 कोविड सेंटर में 3683 बेड की सुविधा दी गई ।वही भोपाल में भाजपा सरकार द्वारा 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर स्थापित करके पीड़ितों की सेवा का कार्य किया । कोविड संकटकाल में भाजपा के सांसदों विधायकों एवं कार्यकर्ताओं ने लगभग 15 ऑक्सीजन प्लांट एवं 4 हजार ऑक्सीजन कंसलटेंटर उपलब्ध कराकर बड़ी संख्या में जरूरतमंदों की सहायता की। कुल 2352 सहायता केंद्र बनाए गए थे ।भाजपा जनप्रतिनिधियों ने पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश की 57 जिलों में करीब 800 चिकित्सकों की सहायता से संकट काल में महती भूमिका निभाते हुए लोगों की जान बचाई। केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा बांटे जाने वाले खाद्यान्न वितरण स्थानों पर कैंप लगाकर हमारे कार्यकर्ताओं ने हितग्राहियों की मदद की । मेरा कोरोना मुक्त हर बूथ एवं हर बूथ वैक्सीनेशन युक्त के स्लोगन के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की योजना के अनुसार प्रत्येक गांव में युवा व एक महिला कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य एवं सहयोग के रूप में नियुक्त किया गया मेरा भूत कोरोना मुक्त भूत अभियान के तहत करीब 40 हजार बूथ पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनजागरण अभियान चलाया वही बूथ विस्तारक योजना ने देशभर में इतिहास बनाया है ।
*15 माह है कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार का आलम यह था*
श्री सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा मीसा बंदियों की पेंशन को रोकने का काम किया था एवं संघ की शाखाओं में शासकीय कर्मचारियों को प्रतिबंधित करने की तैयारी की गई थी ऐसा निर्णय वर्ष 2000 में दिग्विजय सिंह सरकार ने भी लिया था। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कमलनाथ कैबिनेट ने संकल्प पारित किया था ।सीएए विरोध विरोधी रैली का नेतृत्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने करते हुए गलत संदेश दिया था । जिसके कारण सरकारी संरक्षण और प्रोत्साहन मिलने से उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के मार्ग को जाम करते हुए महीनों तक घेर कर रखा और सरकार ने राशन आदि सुविधाएं मुहैया कराई नागरिकता संशोधन कानून के कानून के समर्थन में आवाज उठाने वाले तमाम कार्यकर्ताओं पर देश भर में आपराधिक मुकदमे दर्ज किए गए कमलनाथ सरकार ने अपनी हिंदू विरोधी मानसिकता को उजागर करते हुए आंगनबाड़ियों में अंडा परोसने का फरमान जारी किया जिससे सारे परिवारों की भावनाएं आहत हुई ।नगर निगम , नगर पालिकाओं के परिसीमन में भी सांप्रदायिक आधार पर कार्रवाई की गई ।
तब 15 महीनों में रेत और शराब के अवैध व्यवसाय ने कांग्रेस के भीतर ही ऐसा घमासान मचा दिया था कि तत्कालीन मंत्री उमंग सिंगार को कहना पड़ा था कि दिग्विजयसिंह रेत और शराब माफिया हैं । वहीं वरिष्ठ मंत्री गोविंद सिंह ने कहा था कि रेत खनन का पैसा ऊपर तक जाता है। भ्रष्टाचार का आलम यह था कि उस समय प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश की एक सभा में तुगलक रोड वोट घोटाले का जिक्र करना पड़ा कमलनाथ के पीए 280 करोड़ रुपए का छापा खासा चर्चा में रहा 2 वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत प्रदेश में 80 लाख महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए ।सामाजिक पेंशन योजना के रूप में प्रतिवर्ष करीब 3 हजार करोड़ पर प्रदेश के वृद्धजनों , निराषितों ,दिव्यांगजनों , कल्याणी बहनों को प्रदान किए जा रहे हैं । कानून व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई कानून व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए भाजपा सरकार को जद्दोजहद करनी पड़ी । आज भू माफिया या अपराधीतत्वों के खिलाफ मुख्यमंत्री का बुलडोजर चलने लगा है। लोगों में एक संदेश गया है कि यूपी में बाबा ,मध्यप्रदेश में मामा और भविष्य में भी प्रदेश से असामाजिकतत्व एवं अपराधियों को उखाड़ फेंका जाएगा ।
श्री सिंह ने अपने क्षेत्र की उपलब्धियों को भी गिनाते हुए कहा कि तब सड़कों का अभाव था । आज गांव – गांव सड़कों का जाल बिछ गया है । शत प्रतिशत विद्युतीकरण हो गया है। प्रत्येक घर में टोंटी के द्वारा पेयजल उपलब्ध कराया रहा है। आयुष्मान योजना के 2 लाख 56 हजार कार्ड इलाज के लिए बनाए गए हैं ।जिससे कि गरीबों को मुफ्त इलाज हो रहा है ।
*-प्रदेश की जीडीपी बड़ी है*
15 माह के शासनकाल में कमलनाथ सरकार द्वारा भाजपा की जन हितेषी एवं जनकल्याणकारी योजनाएं बंद की थी जिनमें के संबल योजना , कन्यादान योजना सहित अन्य हितकारी योजनाओं को हमारी सरकार ने फिर से चालू कर दिया है । प्रदेश की जीडीपी बड़ी है । सकल घरेलू उत्पादन भी सुधार में है। जिससे प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है। वर्तमान में बेगमगंज एक लाख तक की जनसंख्या वाले शहर में देश में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में पहले पायदान पर चल रहा है ।
विद्युत विभाग के 88 लाख उपभोक्ताओं के 6 हजार करोड़ से ऊपर के बिल माफ कर दिए गए हैं ।
*-एक लाख 72 हजार की राशि किसानों के खातों में डाली गई है*
किसानों का ब्याज माफ करते हुए एक लाख 72 हजार की राशि किसानों के खातों में डाली गई है । इसके अतिरिक्त सिंचाई क्षमता बढ़ाकर किसानों को लाभ पहुंचाया है । 134 करोड़ 80 लाख रुपए की प्रस्तावित सिंचाई योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को फिर से चालू किया गया है । भविष्य में बिजली , पानी , सड़क , सिंचाई योजनाएं उच्च क्वालिटी की शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर फोकस करते हुए प्राथमिकता दी जा रही है ताकि हमारा प्रदेश देश में नंबर वन पर आ सके ।

न्यूज सोर्स-हरि साहू भाजपा जिला मीडिया प्रभारी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811