Let’s travel together.
nagar parisad bareli

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता 5 श्रेणियों में आयोजित

0 84

मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति

प्रतिभागियों से 15 मार्च तक प्रविष्टियां आमंत्रित

सुरेन्द्र जैन रायपुर
पहली राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।इस प्रतियोगिता के लिए पांच श्रेणियों में प्रविष्टियां 15 मार्च तक आमंत्रित किया गया है।विजेता प्रतिभागी को आकर्षक नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से हर वोट के महत्व को दोहराने के लिए एक राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता- ‘मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति’ शुरू की है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के भाग के रूप में प्रतियोगिता की पांच श्रेणियां हैं जिनमें प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, वीडियो निर्माण प्रतियोगिता और पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता शामिल हैं।
गीत, वीडियो बनाने और पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता को तीन श्रेणियों संस्थागत, पेशेवर और शौकिया में वर्गीकृत किया गया है।प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष तीन विजेताओं को रोमांचक नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक श्रेणी में एक विशेष उल्लेख श्रेणी के तहत नकद पुरस्कार होंगे। संस्थागत श्रेणी में 4 विशेष उल्लेख होंगे जबकि व्यावसायिक और शौकिया श्रेणी में प्रत्येक में 3 विशेष उल्लेख होंगे।

प्रतिभागी को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वेबसाइट https://ecisveep.nic.in/contest/ पर विस्तृत दिशा-निर्देश, नियम और शर्तो का पालन करना होगा।प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियों को विवरण के साथ voter contest@eci.gov.in या https://voterawarenesscontest.in/ पर ईमेल कर सकते है। जिस प्रतियोगिता और श्रेणी के लिए प्रतिभागी आवेदन कर रहा है उसका नाम ईमेल के विषय में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाएगा। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को प्रतियोगिता की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा। सभी प्रविष्टियां 15 मार्च, 2022 तक ईमेल आईडी: voter- contest@eci.gov.in पर प्रतिभागियों के विवरण के साथ जमा की जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811