Let’s travel together.

भारी वर्षा से भोपाल-सागर मार्ग सहित कई मार्ग बंद , सागर मार्ग पर परासरी नाले पर 4 फिट से ज्यादा पानी

0 216

24 घंटे से बराबर बारिश का दौर जारी,
रिस्क लेकर लोग पारसरी के नाले से निकाल रहे हैं वाहन

शरद शर्मा बेगमगंज रायसेन

इस समय मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है रायसेन जिले के बेगमगंज में
24 घन्टे से अधिक समय से लगतार हो रही भारी वर्षा से नदी नाले उफान पर है। पूरब दिशा में स्थित सेमरी तो पश्चिम दिशा की बीना नदी एवं बेगमगंज सुल्तानगंज मार्ग पर बेवस नदी सहित क्षेत्र के नाले उफान पर होने के कारण बीती रात से कई मार्ग बंद है जिसके कारण आवागमन पूरी तरह से प्रभावित है भोपाल -सागर मार्ग , बेगमगंज – हैदरगढ़ -ग्यारसपुर – विदिशा मार्ग , बेगमगंज -सुल्तानगंज मार्ग , बेगमगंज – बेरखेड़ी मार्ग , सागर हाईवे से ककरुआ , खजूरिया ब.गढ़ी , बेगमगंज -विनायकपुर ,बर्री कला , ढिमरोली, सहित कई क्षेत्र के नदी -नाले अभी भी उफान पर होने से संपर्क पूरी तरह से टूटा हुआ है ।
बेगमगंज – राहतगढ़ के बीच भोपाल सागर मार्ग पर परासरी नाले के पुल पर जल स्तर बढ़ने से मार्ग पिछले 24 घंटे से बंद है । बीच में थोड़ी देर के लिए खुला शाम होते होते होते फिर बंद हो गया।
रायसेन जिले में भारी वर्षा का दौर चल रहा है। बड़ी नदियों में नर्मदा नदी , बेतवा नदी सहित अन्य छोटी नदियां एवं पहाड़ी नाले उफान पर होने से बेगमगंज तहसील के 60 से ऊपर गांवों से संपर्क टूट गया है। या फिर ग्रामीणों को लंबा रास्ता तय करके एक दूसरे गांव जाना पड़ रहा है। रात से आज शाम तक आवागमन पूरी तरह से बंद होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है ।
भोपाल से सागर मार्ग पर स्थित परासरी नाले पर जल स्तर बढ़ जाने के कारण 24 घंटे से मार्ग बंद है । जिसके कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतार लगी हुई है। वाहन चालकों सहित यात्री भूखे प्यासे अपने-अपने वाहनों में फंसे हुई हैं।

तहसीलदार एसआर देशमुख ने बताया कि फंसे हुए लोगों के भोजन पानी की व्यवस्था प्रशासन द्वारा कराई गई है।

आज सुबह से ही परासरी नाले के ऊपर 4 फीट पानी होने के बावजूद बड़े वाहन चालक जल्दी जाने की होड़ में बेधड़क होकर जान हथेली पर रखकर वाहन निकालते देखे गए।

सुल्तानगंज का सड़क संपर्क पूरी तरह से टूटने के कारण क्षेत्र के 60 से ऊपर गांव के लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ हैं।

तहसीलदार एसआर देशमुख ने बताया कि विपदा में फंसे हुए लोगों के भोजन-पानी की व्यवस्था प्रशासन द्वारा कराई गई है । उन्हें हर संभव सहायता दी जा रही है । यात्रियों को विश्राम के लिए सुमेर , सागोनी , परासरी में ग्राम पंचायत भवन एवं स्कूल भवनों में व्यवस्था की गई ।
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घण्टे में भारी वर्षा की संभावना होने से प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उप मुख्यमंत्री ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में श्रमदान कर स्वच्छता का दिया संदेश     |     सांची विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आयोजित, छात्रों की उपलब्धियां गिनाई     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     संस्कृत के विद्वान व सेवानिवृत्त प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय में स्वेच्छा से अध्यापन का कार्य करने की दी सहमति     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811