Let’s travel together.

इसलिए राजर्षि हैं मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल

0 276

जन जन के चहेते मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल गांव में बुजुर्गों की बराबरी से न बैठकर जमीन पर ही बैठ गए

उंटिया कला गांव में “आपका सेवक आपके द्वार, आपकी सेवा में नमो सरकार ” कार्यक्रम के तहत मंत्री जी जन कल्याण की भावना के साथ जनता से मिले

कमल याज्ञवल्क्य बरेली रायसेन

मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल अपनी विशिष्ट शैली के लिए जाने जाते हैं। जनता उन्हें राजर्षि की तरह मानती है, जो मंत्री होकर भी एक सेवक की तरह जनता से मिलते हैं। उनकी विशिष्ट शैली है कि वह गांव में भी बुजुर्गों की बराबरी से नहीं बैठते। यदि बुजुर्ग चारपाई पर बैठे हो तो मंत्री जी जमीन पर ही बैठकर बात करते हैं। अमूमन ऐसा कम ही देखने को मिलता है, परन्तु बुधवार को एक चित्र ऐसा ही देखने को मिला जिसने सभी का ध्यान खींचा।

हुआ यह कि….

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जनकल्याण के संकल्प और मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी की कल्याणकारी योजनाओं से हर पात्र हितग्राही लाभान्वित हो की भावना को लेकर बुधवार को उदयपुरा विधानसभा के गांव उंटिया कला में “आपका सेवक आपके द्वार, आपकी सेवा में नमो सरकार “कार्यक्रम के तहत मंत्री राजर्षि नरेन्द्र शिवाजी पटेल ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण हेतु समस्या समाधान शिविर के तहत पहुंचे।

एक एक गांव में हर घर जाएंगे

राजर्षि मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल कहते हैं कि उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र के एक एक गांव में प्रत्येक घर जाएंगे और हर परिवार से उनका हाल चाल और समस्याएं जानकर उनका समुचित निराकरण करेंगे, ऐसा हमारा संकल्प है। हम नागरिकों से सुझाव लेकर क्षेत्र की प्रगति का विकास मॉडल तैयार करेंगे। यह ऐसा मॉडल होगा जिसमें सीधे जनता की भागीदारी होगी।

बुजुर्ग माताजी से की बात, और जमीन पर ही बैठ गए मंत्री जी

मंत्री राजर्षि नरेन्द्र शिवाजी पटेल जब जन जन के द्वार जाकर उंटिया कला गांव में जन संबाद करने निकले तो गांव में एक घर के द्वार पर पहुंचे और चारपाई पर बैठीं बुजुर्ग माताजी से आशीर्वाद लेकर बात करने के दौरान बगैर बिछावन के सीधे जमीन पर ही बैठ गए। इस दौरान मंत्री जी ने उन माताजी से हाल चाल जानकर कुशलक्षेम पूंछीं।
मंत्री राजर्षि नरेन्द्र शिवाजी पटेल की ऐसी ही बिशिष्ट शैली उन्हें विशिष्ट बनाती है। हालांकि मंत्री जी तो अपने को जनता का सेवक ही मानते हैं। सबकी सेवा का संकल्प ही उन्हें सच्चा जन सेवक बनाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     चर्चित बाबूलाल हत्या कांड में दामाद को मिली आजीवन कारावास की सजा     |     श्रीमती ममता शुक्ला की स्मृति में निःशुल्क त्वचा(स्किन) रोग जांच शिविर कल     |     प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल हुए शामिल     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811