Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जमीन पर लटक रही बिजली केवल दे रही दुर्घटना को न्योता

0 20

बोल्टेज की घटने बढ़ने की समस्या हल होने का नहीं ले रही नाम
देवेन्द्र तिवारी सांची,रायसेन

इस स्थल सहित अन्य क्षेत्र पूर्व से खिंचे बिजली तारों से विद्युत मंडल द्वारा केवल डालकर निजात दे दी गई परन्तु इन केवल को व्यवस्थित करने कोई कदम नहीं उठाए गए जिससे जमीन पर लटकी केवल अनहोनी को न्योता दे रही है।
जानकारी के अनुसार नगर सहित क्षेत्र भर में बिजली के खंभों पर तार का जाल बिछाया गया था परन्तु धीरे-धीरे तारों की समस्या से निजात देने विद्युत मंडल द्वारा तारों के जाल से निजात देकर केवल डाल दी गई । जिससे इन केवल से बिजली के पोल को केंद्र बनाकर उपभोक्ताओं को कनेक्शन दिए गए जिससे लोग तारों पर डग्गे डालकर बिजली चोरी न कर सके परन्तु कहते हें।

नियम बनने के पहले लोग उसका हल खोज लेते हैं यही कारण रहा कि लोगों ने केवलो में कट लगा कर बिजली उपयोग शुरू कर दी । साथ ही जो केवल मंडल ने डाली थी उनकी गुणवत्ता को वह स्वयं आग की लपटे छोड़ कर आसानी से दिखाई दे जाती है । बावजूद इसके नगर भर में जहां जहां डीपी रखी गई है उन्हें जमीन तल पर खुले में छोड़ रखा है जिससे इनमें डाले गए नंगे तार न केवल बच्चों महिलाओं पर्यटकों नगर भर में घूमने वाले पशुओं को दुर्घटना का भय लगा रहता है साथ ही नगर भर में डाली गई केवल कहीं कहीं तो जमीन पर लटकी दिखाई दे रही है जिससे उन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जनहानि का खतरा बढ़ गया है अनेक बार इन समस्या को अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया परन्तु इन समस्याओं से बेखबर मंडल अधिकारी किसी बड़ी नगर में दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं यही हाल हाट-बाजार व्यस्ततम क्षेत्र जहां भीड़ भाड़ रहती है खुलेआम नंगें केवल तार बड़ी दुर्घटना को बुलावा दे रही है । इस मामले में इनका कहना है ।। जहां जहां बोल्टेज की समस्या आ रही है हम दिखवा लेते हैं तथा जहां भी डीपी खुले में है हम उनकी व्यवस्था करा देंगे इसके साथ ही जहां जहां केवल जमीन पर लटकी है यह पूर्व से ही है फिर भी हम इन केवल को ऊंची करके व्यवस्था सुचारू बना देंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811