Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY :: राशिफल गुरूवार 15 फ़रवरी 2024

0 34

मेष राशि- आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति एवं लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. निजी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करनी चाहिए. महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में शुभ संकेत प्राप्त होंगे. विरोधी पक्ष आपके प्रति कुछ नरम रहेगा. आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. सकारात्मक सोच के कारण आपको समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी पेशा व्यक्तियों की पदोन्नति के साथ वहां नौकर चाकर आदि के सुख में वृद्धि होगी.

वृषभ राशि – नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा. लेखन कार्य से जुड़े लोगों को लेखन की जनता में सराहना होगी. किसी व्यापारिक यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. यात्रा में नए मित्र बनेंगे. राजनीति में आपका कद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कारावास से मुक्त होंगे. परिवार में नए सदस्य का आगमन होगा. परिवार में सुख सुविधा प्राप्त होगी. शासन प्रशासन में बैठे किसी विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में पिता का सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. दूर देश से किसी परिजन का शुभ समाचार मिलेगा.

मिथुन राशि- क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद आदि हो सकते हैं. व्यवसाय में संलग्न लोगों को अधिक परिश्रम करने पर भी सामान्य लाभ मिलेगा. अपने आत्मविश्वास के साथ काम करें. बनते-बनते कार्यों में विघ्न बाधाएं आएंगी. अपनी सोच को सकारात्मक रखें . जब तक कार्य पूर्ण ना हो जाए. तब तक किसी से उसका खुलासा न करें. अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. अपनी समस्याओं के प्रति जाग्रत रहें. सामाजिक प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें.

कर्क राशि- शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. गुप्त विद्याओं में अभिरुचि रहेगी. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. कार्य क्षेत्र में लोगों से सम्मान मिलेगा. गृहस्थ जीवन में आपकी सूझबूझ से समस्या का समाधान होगा. सामाजिक कार्य में आपकी उदारता की सराहना होगी. विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. रोजगार के अवसर मिलेंगे. किसी ने उद्योग की आधारशिला रख सकते हैं. भूमि ,भवन आदि के क्रय विक्रय की योजना सफल होगी.

सिंह राशि-कार्य क्षेत्र में संलग्न लोगों को परिश्रम करने पर भी उसी अनुपात में फल प्राप्ति में बाधाएं आएंगी. अपने क्रोध पर नियंत्रण को बनाए रखें. यात्रा करते समय खान-पान के प्रति सावधानियां बरतें. परिवार में सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. परिवार में किसी को नाराज ना करें. भाई बहनों के साथ तालमेल बना रहेगा. उनका सहयोग भी मिलता रहेगा. कार्यक्षेत्र में कार्य सिद्ध होने की संभावना है. माता-पिता की ओर से सुख सहयोग बढ़ेगा. समाज में मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी. विद्यार्थियों के दिन विशेष अच्छा नहीं रहेगा. अध्ययन की ओर से अधिक मन लगाने की आवश्यकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में समझदारी से काम लें. व्यापार करने वाले लोगों को व्यवसाय में लाभ की स्थिति में कुछ सुधार होगा. सेवायत लोगों का मनोबल बढ़ सकता है.

कन्या राशि- व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. धन संपत्ति समस्या का समाधान होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ हर्ष उल्लास होगा. राजनीति में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मुकदमे का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. वाहन क्रय से धन लाभ होगा. राजनीति में जनमानस का भरपूर सहयोग एवं समर्थन मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. घर में भोग विलास की वस्तुओं को लाने की योजना सफल होगी. पिता से आर्थिक मदद मिलने से कार्य क्षेत्र में नए विस्तार की योजना आगे बढ़ेगी.

तुला राशि- नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी. कार्य क्षेत्र में परिश्रम के बावजूद भी उसी अनुपात में फल प्राप्त नहीं होगा. सहयोगियों से अकारण मतभेद उभर सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्य में संघर्ष बढ़ सकता है. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें. विरोधी पशुओं को नीचे दिखाने की कोशिश कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि- किसी व्यर्थ वाद विवाद में अकारण विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. व्यापार में यकायक धन लाभ हो सकता है. कार्य क्षेत्र में कोई विरोधी षड्यंत्र रचकर उसमें आपको फंसा सकता है. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास ना करें. राजनीति में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक न करें. अन्यथा धोखा हो सकता है. राजनीति में अधिक सतर्क रहें. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. कार्य क्षेत्र में कोई मित्र तनाव एवं परेशानी का सबब बन सकता है. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग बनेंगे. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यात्रा में विशेष आवश्यकता एवं सावधानी अपेक्षित है. दूर देश में किसी परिजन का चिंता जनक समाचार मिल सकता है.

धनु राशि-अचानक लाभ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय ले. विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. सगे संबंधीयो इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में मुश्किलें कम होगी. अपने ऊपर विश्वास रखें. नौकरी के क्षेत्र में सभी लोगों को परेशान का फल प्राप्त होगा. कृषि कार्य, पशुओं के क्रय विक्रय,कृषि कार्य में उपयोग होने वाली वस्तुओं के निर्माण आदि के कार्यों में संलग्न लोगों को विशेष सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

मकर राशि – व्यपार में आय अच्छी होगी. भवन, वाहन के संबंध में सावधानी आवश्यक रखें. इस संबंध में कोई भी निर्णय कोई जल्दबाजी में न करें. पूर्ण सोच समझकर कहे. पड़ोसियों से तालमेल बना कर रखें. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. धार्मिक कार्यों में अभिरुचि बनाएं. संतान पक्ष सहयोगी सिद्ध हो सकता है. कार्यक्षेत्र में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. माता-पिता के साथ मतभेद आदि होने के योग हैं. संतान पक्ष से सहयोग एवं तालमेल बना रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी बरते.

कुंभ राशि- अपने व्यापार पर अधिक ध्यान दें. किसी व्यापारिक मित्र से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में योजना बद्ध रूप से कार्य संचालन करना शुरू रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल युक्त व्यवहार करने से नहीं आशा की किरण जागेगी. किए गए प्रयासों में लाभ प्राप्त होगा. अपने ऊपर अत्यधिक भरोसा रखे. इधर-उधर की बातों में ध्यान न दें. विरोधियों के साथ अधिक सावधानी पूर्वक व्यवहार करें.

मीन रशि-भूमि, भवन, निर्माण संबंधी कार्य में आने वाली बाधाएं कम होगी. आप अपने पराक्रम से नया कुछ कर दिखाएंगे. परंतु प्रारंभ में संघर्ष अत्यधिक करना पड़ेगा. धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा. इष्ट मित्रों के साथ सहयोग बढ़ेगा. अधिक लोभ लालच वाली स्थिति से बचें. कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रभाव बढ़ेगा. व्यापारिक क्षेत्र में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. योजना बद्ध रूप से कार्य करने से लाभकारी परिणाम प्राप्त होंगे. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन में अधिक रुचि लेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811