Let’s travel together.
nagar parisad bareli

14 सप्ताह की गर्भवती थी ओवर डोज इंजेक्शन लेकर आत्महत्या करने वाली मेडिकल छात्रा

25

भोपाल। गांधी मेडिकल कालेज (जीएमसी) से गायनेकोलाजी में पीजी तृतीय वर्ष  की पढ़ाई कर रही 27 वर्षीय डाक्टर सरस्वती बाला ने रविवार रात अपने घर में खुदकुशी कर ली। पुलिस का दावा है कि उन्होंने एनेस्थीसिया का ओवर डोज इंजेक्शन लेकर यह जानलेवा कदम उठाया। पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बेंगलुरु से स्वजन मंगलवार को भोपाल पहुंचेगे जिसके बाद पोस्टमार्टम होगा।

कोहेफिजा थाना प्रभारी विजय सिंह सिसोदिया ने बताया कि बीडीए कालोनी कहकशा अपार्टमेंट कोहेफिजा निवासी डॉ. सरस्वती बाला (27) मूलत: आंध्र प्रदेश की रहने वाली थी, कुछ साल पहले पूरा परिवार बेंगलुरु आकर रहने लगा है। बाला यहां गांधी मेडिकल कॉलेज में गायनेकोलाजी में पीजी तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहीं थी।

वह अपने पति जयवर्धन चौधरी के साथ रह रही थीं। पति जयवर्धन फिलहाल बेरोजगार हैं और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। दोनों ने 2021 में परिवार की सहमति से शादी की थी। सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बेंगलुरु में रहने वाला भाई सरस्वती को उनके मोबाइल पर फोन कर रहा था, जब उन्होंने काल रिसीव नहीं किया तो बहनोई जयवर्धन फोन कर बात करने को कहा। जब जयवर्धन बेडरूम में पहुंचे तो सरस्वती अपने बेड पर बेसुध हालत में पड़ी थी। उसके कलाई पर सिरिंज लगी थी और पास इंजेक्शन के तीन बायल पड़े थे।

उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया बाद में सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को डाक्टर सरस्वती के बेडरूम से बेहोशी की दवाइयां व इंजेक्शन की शीशी मिली है। आशंका जताई जा रही है कि सरस्वती ने इन दवाइयों का ओवरडोज लेकर यह कदम उठाया है। वह तीन भाई-बहन है, उसके पिता और भाई बेंगलूरू में ठेकेदारी करते हैे। जबकि पति अनंतपुर आंध्र प्रदेश का रहने वाला है।

गर्भवती थी महिला डाक्टर

शाहजहांनाबाद एसीपी उमेश तिवारी ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि मृतका सरस्वती की शादी वर्ष 2021 में जयवर्धन चौधरी से हुई थी। वह वर्तमान में करीब 14 सप्ताह की गर्भवती थीं। पुलिस को मृतका के पास व उनके बेडरूम से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

फिलहाल मृतका के स्वजनों के आने के बाद पति के बयान दर्ज होंगे, तब कारण सामने आ सकता है। फिलहाल कारण सामने नहीं आया है।

पुलिस उसके साथ पढ़ने डॉक्टरों से पूछताछ कर खुदकुशी के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। अस्पताल से पुलिस जानकारी मांगी है। बताया जा रहा है कि वह एक बैच पीछे चल रही थी, उसकी थिसीस भी चल रही थी। इन सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811