Let’s travel together.
nagar parisad bareli

करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपित को जशपुर पुलिस ने उज्जैन से किया गिरफ्तार

19

 उज्जैन। चिटफंड कंपनी खोलकर सैकड़ों लोगों को दो से तीन गुना रुपये करने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपित फूलचंद बीसे निवासी इंदौर को छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को कई दिनों से थी तलाश

आरोपित की कई दिनों से पुलिस को तलाश थी। मूलत: इंदौर निवासी आरोपित कई दिनों से उज्जैन में रह रहा था। आरोपित के दो पुत्रों के नाम पर केस दर्ज हैं।

रुपये दो गुना करने का झांसा दिया

पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ में विनायक होम्स रियल स्टेट नामक कंपनी ने लोगों को कम समय में रुपये दो गुना करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये निवेश करवा लिए थे। कंपनी ने रुपये वापस करने की समय सीमा खत्म होने से पूर्व ही अपने कार्यालय बंद कर दिए और लोगों के रुपये नहीं लौटाए।

जशपुर में सिटी कोतवाली थाने में केस

छत्तीसगढ़ के जशपुर में सिटी कोतवाली थाने में इंदौर के आंबेडकर नगर निवासी फूलचंद बीसे सहित अन्य के खिलाफ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज था। बीसे कई दिनों से फरार चल रहा था। रविवार रात को जशपुर के सिटी कोतवाली थाने के एएसआइ मनोज साहू व टीम ने फूलचंद बीसे को उज्जैन में हामूखेड़ी से गिरफ्तार कर लिया। रातभर उसे नागझिरी थाने पर रखा गया था।

उज्जैन कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड मांगा

सोमवार सुबह पुलिस ने उसे उज्जैन कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड मांगा और अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि बीसे सहित उसके दो पुत्र योगेंद्र बीसे व जितेंद्र बीसे के खिलाफ भी छत्तीसगढ़ के कई जिलों में चिटफंड कंपनी के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज हैं।

आरोपित के पुत्रों ने किया था जानलेवा हमला

धोखाधड़ी के आरोपित बीसे के दो पुत्रों जितेंद्र व योगेंद्र ने मई 2022 को घर में रात तीन बजे पारिवारिक विवाद को लेकर जितेंद्र की पत्नी नेहा, साला जितेंद्र श्रीवास निवासी शास्त्री नगर उज्जैन व सुशील चौकसे व रंजित बाथम पर चाकू व कटर से हमला कर दिया था। इससे चारों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राणघातक हमले का केस दर्ज किया था। जितेंद्र श्रीवास का कहना है कि आरोपित अब तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811