Let’s travel together.
nagar parisad bareli

महाराष्ट्र: रायगढ़ भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 22, NDRF ने फिर शुरू किया तलाशी अभियान

29

महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 22 हो गई, एनडीआरएफ ने तलाशी अभियान फिर से शुरू किया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने शनिवार को रायगढ़ के भूस्खलन प्रभावित इरशालगढ़ में अपना खोज और बचाव अभियान जारी रखा। अधिकारियों ने बताया कि अब तक घटनास्थल से 22 शव बरामद किए जा चुके हैं।

NDRF की एक टीम आज सुबह घटनास्थल पर पहुंची और आज बाद में इसकी और टीमों के खोज अभियान में शामिल होने की उम्मीद है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे आज सुबह करीब 10.30 बजे पास के एक मंदिर में ठहरे भूस्खलन प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। मुंबई से लगभग 80 किमी दूर रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील में पहाड़ी ढलान पर स्थित आदिवासी गांव में बुधवार रात 11 बजे के आसपास भूस्खलन हुआ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कल त्रासदी स्थल का दौरा किया और राहत एवं बचाव प्रयासों का जायजा लिया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री शिंदे से बात की. शाह ने कहा कि बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की चार टीमों को तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की 5वीं बटालियन के कमांडेंट एसबी सिंह ने कहा कि शुक्रवार को पांच और शव बरामद किए गए और खराब मौसम की स्थिति के कारण जिला प्रशासन के परामर्श से खोज और बचाव अभियान को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया गया।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, “हमने अपने तीन कुत्तों के साथ एक खोज और बचाव अभियान चलाया और हमारे एक कुत्ते ने आज दो शवों का पता लगाया। हम कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और अपनी नवीनतम मशीनरी को (भूस्खलन प्रभावित) स्थल पर नहीं ले जा सकते।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811