Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सुबह उठते ही इन चीजों को देखना माना जाता है अशुभ मां लक्ष्मी होती हैं नाराज

12

वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन जरूर करना चाहिए। जीवन में सुधार लाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई बातें बताई गई हैं, जिनका पालन करने से जीवन के संकटों से छुटकारा मिलता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ चीजें ऐसी हैं, जो हमें सुबह उठते से ही नहीं देखनी चाहिए। सुबह के समय जाने-अनजाने में हुई कुछ गलतियां, घर की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। इन गलतियों के कारण घर में दरिद्रता का प्रवेश होता है। आइए जानते हैं कि वे चीजें कौन सी हैं, जिन्हें सुबह उठकर नहीं देखना चाहिए।

खुद को शीशे में देखना

सुबह सोकर उठते ही कई लोगों की आदत होती है कि वे जाकर अपने आप को शीशे में देखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह के समय ऐसा करना काफी अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से रात भर की सारी नकारात्मक ऊर्जा आपके अंदर चली जाती है, जब भी आप आंख खोलें तो सबसे पहले दोनों हाथों की हथेली देखें और उसके बाद तीन बार अपने चेहरे पर हाथ फेरें। माना जाता है कि हथेली के ऊपरी भाग में मां लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती और नीचे के भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है। इससे उनकी कृपा बनी रहती है।

झूठे बर्तन देखना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात को कभी भी खाने के बाद रसोई को गंदा न छोड़े और न ही झूठे बर्तन छोड़ने चाहिए। अगर आपका किचन रात से ही गंदा रहेगा तो सुबह आंख खुलते से ही आपकी नजर गंदे बर्तन पर पड़ेगी। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह धन हानि का कारण बनता है। जरूरी है कि आप रात को ही किचन और बर्तन साफ करके सोएं।

खुद की परछाई देखना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह उठते ही किसी भी व्यक्ति को दूसरे की या खुद की परछाई नहीं देखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य भगवान के दर्शन करते समय पश्चिम दिशा में खुद की परछाई देखना अशुभ माना गया है।

Dream Astrology: सावन के महीने में अगर सपने में दिखे ये चीजें, तो समझें प्रसन्न हैं आपसे महादेव

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811