Let’s travel together.
nagar parisad bareli

फांसी पर लटका मिला शव बंधे थे हाथ व पैर

23

अंबिकापुर। शहर से लगे ग्राम मेंड्राखुर्द में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकी लाश मिली। उसके हाथ व पैर बंधे हुए थे। एक ही कपड़े को अलग-अलग टुकड़ों में कर हाथ व पैर को बांधा गया था। गले में भी इसी कपड़े का फंदा बनाया गया था लेकिन फंदे को प्लास्टिक के रस्सी से बांध कर फांसी लगाई गई थी। विधि विज्ञान के विज्ञानियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार मेंड्राखुर्द निवासी यार साय (21) की घर के कमरे में ही फांसी पर लटकी लाश मिलने की सूचना पर गांधीनगर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल की संदिग्ध स्थिति पर सीएसपी स्मृतिक राजनाला (आइपीएस), विधि विज्ञान विभाग के कुलदीप कुजुर भी मौके पर पहुंचे। मृतक के कमरे की तलाशी में देवी-देवताओं के चित्र,नारियल,अगरबत्ती सहित अन्य पूजन सामग्री मिली। कमरे में ही सिलाई मशीन गिरी पड़ी थी। पूर्व में युवक द्वारा आत्महत्या की कोशिश करने की जानकारी भी मिली। पता चला कि मृतक की पत्नी कुछ दिन पहले ही पति को छोड़कर अपने मायके चली गई है।बीते रविवार की शाम को मृतक अपने कमरे में गया था।रात को भोजन के लिए जब घरवालों ने आवाज लगाई तो भीतर से कोई जबाब नहीं मिला।

जोर से दरवाजे को धक्का देने पर वह खुल गया। स्वजन जब भीतर पहुंचे तो युवक की लाश फांसी पर लटकी थी। एक ही कपड़े के तीन टुकड़े किए गए। एक टुकड़े से पैर,दूसरे से दोनों हाथ बंधे थे। कपड़े का तीसरा टुकड़ा गले में फंदे के रूप में उपयोग किया गया था लेकिन इसकी लंबाई अधिक नहीं होने के कारण इस फंदे को प्लास्टिक की रस्सी से बांधा गया था। इसी प्लास्टिक रस्सी को कमरे में लगे लोहे की पाइप में बांधकर फांसी लगाई गई थी।पुलिस ने कहा कि घरवालों से पूछताछ में अभी तक कोई ऐसी जानकारी सामने नहीं आई है जो आत्महत्या का कारण बनें। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811