Let’s travel together.
nagar parisad bareli

25 सितंबर को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ पीएम मोदी भी हो सकते हैं शामिल

19

भोपाल । भाजपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 107वीं जयंती पर 25 सितंबर को भोपाल में चौथा कार्यकर्ता महाकुंभ आयोजित करेगी। विधानसभा चुनाव के पहले होने वाले इस बड़े आयोजन में पार्टी के 10 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल कराने की तैयारी है। कार्यकर्ताओं को विजय संकल्प दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसमें शामिल हो सकते हैं। औपचारिक रूप से 25 सितंबर से प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का श्रीगणेश भी प्रधानमंत्री के माध्यम से कराने की तैयारी है।

बता दें कि अब तक पिछले दो चुनावों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश भर में निकाली जाने वाली जनआशीर्वाद यात्रा का समापन इसी कार्यकर्ता महाकुंभ में होता रहा है। कार्यकर्ता विजय संकल्प लेकर क्षेत्र में रवाना हो जाते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन राजधानी के जंबूरी मैदान में होगा। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व उपस्थित रहेगा।

पार्टी ने पिछले तीन विधानसभा चुनावों में भी कार्यकर्ता महाकुंभ से ही चुनावी शंखनाद किया था। इस बार भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ही चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत कराने के प्रयास चल रहे हैं। इसके लिए उनसे समय मांगा गया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री कुछ बड़ी योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं।

पार्टी नेताओं के अनुसार प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाए गए भूपेन्द्र यादव के भोपाल आगमन के बाद कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां प्रारंभ कर दी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में पहली बार भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया था।

इसके बाद से हर विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी यह आयोजन कर कार्यकर्ताओं को विजय संकल्प दिलाकर रवाना करती है। प्रदेश में लगभग 65 हजार से ज्यादा बूथ हैं। हर बूथ से 20 कार्यकर्ताओं को भोपाल आमंत्रित किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यह भाजपा का बड़ा शक्ति प्रदर्शन होता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811