Let’s travel together.

उदयपुरा विधान सभा क्षेत्र की 1 लाख मातृ शक्ति को नारी सम्मान योजना का लाभ दिलाया जायेगा-विधायक देवेन्द्र पटेल

0 249

 

यशवन्त सराठे बरेली रायसेन

म.प्र.के पूर्व मुख्य मंत्री मा.कमलनानाथ के द्वारा उदघोषित नारी सम्मान योजना के क्रियान्वयन हेतु उदयपुरा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र पटेल के निज निवास पर बरेली ब्लाक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान मे मंडल सेक्टर के पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओं की बैठक विधायक देवेंद्र सिंह पटेल की अध्यक्षता मे आयोजित की गयी। इस अवसर पर मीटिंग में उपस्थित मंडलम सेक्टर वूथ प्रभारियों को संबोधित करते हुए विधायक देवेंद्र पटेल ने वताया, कांग्रेस की नारी सम्मान योजना का लाभ मध्य प्रदेश की सभी मातृशक्ति जिनकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर है उन सभी को 1500 /- रुपए हर माह दिया जाएगा ,साथ ही ₹500 में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। विधायक पटेल ने कहा कि उदयपूरा विधानसभा क्षेत्र की लगभग सभी महिलाओं को मातृ शक्ति योजना से जोड़ा जाएगा।


कार्यकर्ताओ को सम्पूर्ण योजना को विस्तार से समझाते हुये कहा कि नगर एवं गांव गांव मे घर घर जाकर मातृ शक्ति को समझाना है प्रत्येक पात्र महिला को नारी सम्मान योजना का लाभ मिले। सभी सेक्टर मंडलम वूथ कमेटी के अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि सभी अपने ग्रह ग्राम वार्ड में नगर में घर घर जाकर महिलाओं के फार्म भरे । आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस सरकार की महत्वपूर्ण योजना का लाभ सभी को मिले।
इस अवसर पर उपस्थित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश उपाध्याय ने उपस्थित कार्यकर्ताओ को जानकारी देते हुये बताया कि 10 तारीख को होशंगावाद संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के पूर्व उपाध्यक्ष रामेश्वर दयाल नीखरा के स्वर्गीय पुत्र अनुज नीखरा की स्मृति मे श्रध्दांजली कार्यक्रम ग्राम पचामा मे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी उपस्थित रहेगें। इस अवसर पर
मंडलम सेक्टर एवं बूथ समितियों के कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जायेगी ।
इसी अवसर पर नारी शक्ति सम्मान योजना का शुभारम्भ उदयपुरा विधानसभा में किया जायेगा। इसके बाद प्रत्येक नगर ग्राम वार्ड में इस योजनाओं को मातृशक्ति से जोड़ा जाएगा विधायक पटेल ने योजना के बारे में बताया कि जो महिलाएं 18 से ऊपर है उन सभी महिलाओं को जिनकी उम्र 80 वर्ष है एवं वृध्द पेंशन प्राप्त मातृशक्ति भी पात्र होगी । जमीन का कोई झंझट नहीं है वर्तमान भाजपा मात्र शक्तियों के साथ विरोधाभास कर रही है जबकि कांग्रेस सरकार बनने के बाद सभी महिलाओं को इसका लाभ दिलाया जाएगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

भदभदा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर एक्सीडेंट से एक अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु     |     रायसेन किले की पहाड़ी के रास्ते पर फिर तेंदुए ने किया बछड़े का शिकार, मौके पर मिले पगमार्क     |     अज्ञात कारणों से मकान में लगी आग, घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक     |     मोजमपुरा की वन भूमि पर अवेध निर्माण कार्य करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाही     |     बेगमगंज में पिछले छेह दिनों से पेयजल को लेकर हाहाकार,नगरपालिका परिषद की उदासीनता और प्रशासन की लापरवाही बनी जलसंकट का कारण     |     उत्कृष्ट विद्यालय का खेल मैदान बचाने के लिए एसडीएम को फिर दिया गया ज्ञापन     |     लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां शुरू, मास्टर ट्रेनर्स को दिया गया प्रशिक्षण     |     खबर का असर:: चिकलोद रेंज के मोजामपुरा में अतिक्रमण हटाने पहुंचा वन अमला     |     जयप्रकाश चिकित्सालय में चल रहे ओरल कैंसर स्क्रीनिंग शिविर में अब तक अठारह सौ से अधिक लोगों की हुई जांच     |     बालमपुर में भीषण पेयजल संकट,एक किमी दूर से ला रहे ग्रामीण पानी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811