Let’s travel together.
nagar parisad bareli

खरगोन में निर्माणाधीन मकान की पानी की टंकी में गिरने से बालिका की मौत

23

 खरगोन। खरगोन के कोतवाली थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान के टैंक में गिरने से एक 7 साल के मासूम बालिका की मौत हो गई। परिजन उसे टंकी से निकालकर सीधे अस्पताल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालिका का नाम आनंदी पिता भीम सिंह निवासी बाकदरा बताया गया है। बालिका के परिजन खरगोन में मजदूरी का काम करते हैं। इसी दौरान निर्माणाधीन मकान की पानी टंकी में वह गिर गई। जब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो वह टंकी की अंदर मिली, इसके बाद उसके माता-पिता उसे लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल में शिशु की मौत, स्वजन ने लगाए लापरवाही के आरोप

टांडा बरूड़। गांव में लक्ष्मीबाई कुमरावत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरूड़ में गुरुवार 1:30 प्रसव के लिए महिला सोनम बाई पति सेवकराम निवासी बरूड़ को भर्ती किया था। स्वजन का आरोप है कि रात्रि तीन बजे डिलीवरी हुई। डिलीवरी के दौरान ड्यूटी नर्स दीक्षा मिश्राम द्वारा लापरवाही कर सही इलाज नहीं दिया गया, जिससे शिशु की मौत हो गई। रात्रि का समय होने से मेडम को बार-बार नींद से खड़े कर प्रसूता के पास आने को कहा, लेकिन वह समय पर नहीं आई, जिससे शिशु की मौत हो गई। ऐसे लापरवाह कर्मचारियों को प्रशासनिक रूप से दंडित किया जाना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

इस पूरे मामले की जांच कर दोषी दीक्षा मिश्राम नर्स पर उचित कार्रवाई की जाए। इस संबंध में मेडिकल आफिसर डा. गौतम शर्मा के ने बताया कि जो डाक्यूमेंट्स उपलब्ध हैं। फाइल के आधार पर बच्चे का वजन कम था। उसका सिर भी बढ़ा हुआ था। उसको गर्भ से ही परेशानी थी। गर्भ में ही शिशु की मौत होना बताया गया है। स्वजन का कहना है कि सोनम की चार बेटियां हैं और डिलीवरी के दौरान बेटा हुआ था, लेकिन अस्पताल की लापरवाही ने जान ले ली। इस पूरे मामले की जांच की मांग की गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811