Let’s travel together.
nagar parisad bareli

गुजरात को उसके होम ग्राउंड में टक्कर देगी मुंबई जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

30

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर पर गुजरात टाइटंस की जीत से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच गई है। अब IPL के फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई को उसी गुजरात टीम को हराना होगा। पांच बार की विजेता MI और पिछले सीजन की चैंपियन GT के बीच क्वालीफायर 2 मैच आज (शुक्रवार) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। क्वालिफायर 1 मैच में गुजरात को चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराकर क्वालिफायर 2 मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस जीत से मुंबई का आत्मविश्वास बढ़ गया है और गुजरात टाइटंस को उसे रोकने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा।

आकाश मधवाल से रहेगी मुंबई को उम्मीद

आकाश मधवाल ने लखनऊ सुपर जायंट्स पर मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। मधवाल ने 5 विकेट लेकर लखनऊ के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उन्होंने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 4 विकेट लिए थे। अब उनके सामने शुभमन गिल को रोकने की चुनौती होगी। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव पर निर्भर करेगी। साथ ही तिलक वर्मा की वापसी से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है। स्पिन की कमान पीयूष चावला संभालेंगे।

शुभमन गिल मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या इस सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हार्दिक ने 297 रन बनाए हैं। जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही सिर्फ तीन विकेट ले पाए हैं। अगर गुजरात को लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचना है तो हार्दिक को अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा। टीम की तरफ से शुभमन गिल ने 772 रन जबकि मोहम्मद शमी ने 26 विकेट और राशिद खान ने 25 विकेट लिए है।

गुजरात बनाम मुंबई दूसरे क्वालीफायर की पिच रिपोर्ट (IPL Qualifier 2 GT vs MI Pitch Report)

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग रहा है। इसका सपाट ट्रैक समान उछाल प्रदान करता है। तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवरों में अच्छी स्विंग मिल सकती है। ये गुजरात टाइटंस का होम ग्राउंड है। इस मैदान पर पिछली बार गुजरात ने मुंबई को शिकस्त दी थी। इस आईपीएल सीजन में अब तक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सात मैच खेले गए हैं। जिसमें चार पारियों में 200 का आंकड़ा पार गया है। अधिकतर मैचों में बल्लेबाजों ने जमकर रन ठोके है।

पहली पारी का औसत स्कोर

इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 180 रन है।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11 (Mumbai Indians Playing 11 Prediction)

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11 (Gujarat Titans Playing 11 Prediction)

रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, दासुन शनाका, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, विजय शंकर।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811