Let’s travel together.
nagar parisad bareli

रतलाम के आलोट में पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली का आरोप थाने में किया प्रदर्शन

45

रतलाम/आलोट । किसानों से अवैध वसूली करने का आरोप आलोट पुलिस पर लगा है। इसे लेकर आलोट में भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ मिलकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ मंगलवार को आलोट थाना पहुंचे व थाना प्रभारी एवं वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

किसानों और भाजपा नेताओं का कहना है कि मानसून आने के पहले किसानों द्वारा अपने खेतों की लेवलिंग, समतलीकरण एवं कुंआ निर्माण के मटेरियल को फेंकने का कार्य करने के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने मकान के नवीन निर्माण के लिए कच्चे मकान तोड़ने के लिए जेसीबी का उपयोग किया जा रहा है।

आलोट पुलिस किसानों पर प्रकरण बनाने की धमकी देकर अवैध वसूली कर रही है। कार्य में लगी जेसीबी जब्त करने तथा लेनदेन कर उनकी जेसीबी छोड़ दी जाती है और जो रुपए नहीं देते है उसकी जेसीबी जब्त कर प्रकरण बनाया जाता है। इससे किसानों आक्रोश है। इसी बात को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष दिनेश कोठारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सुबह 11 बजे थाने पर पहुंचे और आलोट एसडीओपी शाबेरा अंसारी से चर्चा कर अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की।

भाजपा नेताओ ने कहा कि पुलिस की तानाशाही से आमजन एवं किसान परेशान है। वर्तमान में शासन की योजना अनुसार कई ग्रामीण क्षेत्रों में सुदूर सड़क एवं जल जीवन मिशन के तहत कई निर्माण कार्य चल रहे हैं तथा पाइप लाइन के ये खोदाई का कार्य भी चल रहा है। जिनके लिए जेसीबी का उपयोग होता है और पुलिस द्वारा किसानों पर झूठे प्रकरण बनाने की धमकी देकर अवैध वसूली की जा रही है। जब तक कार्रवाई नही होती धरना जारी रहेगा।

15 हजार रुपये की मांग

विक्रमगढ़ के किसान गोपाल पुत्र अमरचंद माली ने शपथ पत्र देकर पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अपने मकान के वेस्ट मटेरियल को उठाने के लिए राम सिंह की जेसीबी बुलवाई थी। रात एक बजे आलोट थाने से दो पुलिसकर्मी आए और जेसीबी जब्त करने एवं प्रकरण बनाने की धमकी देकर 15 हजार रुपए की मांग की। घबराकर 10 हजार रुपए दे दिए। जेसीबी ड्राइवर भारत पुत्र शंकर लाल मालवीय निवासी ग्राम पिपलिया पीथा ने शपथ पत्र देकर आरोप लगाया कि 23 मई को रात दो बजे वे ग्राम दूधिया के विनोद पंडित के खेत पर कुंए का मटेरियल फेंकने का कार्य कर रहा था। तब आलोट से चार पुलिसकर्मी आए और जेसीबी रोकते हुए बोले कि तुम अवैध खनन कर रहे हो, तुम्हारी मशीन जब्त कर प्रकरण बनाना पड़ेगा। गाली गलौज कर जेल भेजने की धमकी देकर 50 हजार की मांग करने लगे। उन्होंने घबरा कर 20 हजार रुपए दिए।

जांच करवा कर कार्रवाई करेंगे

आलोट एसडीओपी शाबेरा अंसारी ने कहा कि धरने पर बैठे नेताओं से चर्चा की है। उनसे कहा गया है कि आपकी जो शिकायत है, लिखित में दे दें। जांच करवा कर जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811