Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से फिर गई एक जान विफल साबित हुए मंत्री इस्तीफा दे- रंजना साहू

155

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विधायक रंजना साहू ने पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से बिलासपुर में मंगला लोखंडी के बीच सड़क के गड्ढे में गिरकर एक दूध कारोबारी की मौत पर मुख्यमंत्री से पर्याप्त मुआवजे की मांग की है। साथ ही पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के इस्तीफे की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने सड़क पर गड्ढा खुला छोड़ दिया था। जिससे यह हादसा हुआ।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विधायक रंजना साहू ने कहा कि ताम्रध्वज साहू से न तो गृह विभाग संभल रहा है और न ही लोक निर्माण विभाग। पूरे छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पटरी से उतर गई है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि बस्तर में स्थिति में सुधार हुआ है जबकि उनके ही विधायक के काफिले पर बीजापुर में हमला हो गया। गृहमंत्री के रूप में ताम्रध्वज साहू के सारे दावे खोखले साबित हुए हैं। लोक निर्माण मंत्री के रूप में उनके विभागीय कार्य का प्रदर्शन यह है कि उनके स्वयं के सरकारी आवास की दीवार साल में दो बार गिर जाती है। पूरे छत्तीसगढ़ की सड़कों की हालत जर्जर है। सड़क गड्ढों में बदल चुकी है। स्थिति यह है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दौरान एक युवा खिलाड़ी को खराब सड़क के कारण अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। वह समय पर रायगढ़ अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। बस्तर की एक खिलाड़ी बेटी भी शिकार हुई।

विधायक रंजना साहू ने कहा कि पूरे प्रदेश में आए दिन खराब सड़कों के कारण लोग हताहत हो रहे हैं। सड़कों की दुर्दशा का मामला उठाए जाने पर लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए स्तरहीन टिप्पणी करते हैं। सड़क पर खुला गड्ढा छोड़ने के कारण छत्तीसगढ़ के एक नागरिक की जान फिर चली गई। जिसके लिए सीधे तौर पर लोक निर्माण मंत्री जिम्मेदार हैं और उनसे अधिक जिम्मेदार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं जो छत्तीसगढ़ की सड़कों को सुधारने के लिए कोई व्यवस्था नहीं कर रहे। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए और कर्तव्य निर्वहन में विफल साबित हो रहे लोक निर्माण मंत्री को बर्खास्त किया जाए। ताम्रध्वज साहू में नैतिकता हो तो वे अपनी विफलता स्वीकार कर स्वयं इस्तीफा दें। जब टीएस सिंहदेव से पंचायत विभाग नहीं सभंला तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया। अब ताम्रध्वज उनका अनुकरण करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811