Let’s travel together.
nagar parisad bareli

तोतले का किरदार से छोटी सी उम्र में बनाई पहचान आशुतोष राणा और स्वरा भास्कर के साथ कर चुके हैं काम

24

रायपुर। कहते हैं, पूत के पांव पालने में ही नजर आने लगते हैं। दुर्ग निवासी 12 वर्षीय दर्शज जैन ऐसे ही बाल अभिनेता हैं। इंडियाज ग्रेटेस्ट टैलेंट शो सीजन थ्री के लिए छत्तीसगढ़ से एकमात्र चयनित होने वाले दर्शज ने अभिनय की शुरुआत छत्तीसगढ़ी फिल्म अतरंगी से की। इसके बाद लगातार काम कर रहे हैं। वे बालीवुड के दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के साथ भी काम कर चुके हैं। चार वेब सीरीज में उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। वे बताते हैं कि अभिनय का उन्होंने प्रशिक्षण नहीं लिया है। उनकी रुचि अभिनय में थी। अपने इसी हुनर को अभ्यास के जरिए तराशने में जुटे हुए हैं। वे बताते हैं कि एक बालीवुड फिल्म के लिए भी बात चल रही है। लक्ष्य बालीवुड ही है।

अतरंगी से हुई अभिनय की शुरुआत

दर्शज बताते हैं कि उनके अभिनय की शुरुआत छत्तीसगढ़ी फिल्म अतरंगी से हुई। वे किसी काम से अपने परिवार के साथ धमतरी गए हुए थे। इस दौरान उनकी मुलाकात डायरेक्टर पवन गुप्ता से हुई। उनके बातचीत के तरीके और हाव-भाव को देखकर उन्होंने फिल्म में तोतले के किरदार के लिए उन्हें चुन लिया, जो कि कहानी का दूसरा मुख्य किरदार है। दर्शज बताते हैं कि पहली ही फिल्म में तोतले का किरदार निभाना आसान नहीं था, लेकिन घरवालों और फिल्म के सभी कास्ट ने पूरा सपोर्ट किया। पिता कारोबारी हैं, बावजूद इसके उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में ही आगे बढ़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया। दर्शज ने बताया कि 2018 में शूट हुई उनकी पहली फिल्म अतरंगी इस वर्ष 26 जून को रीलिज होगी। फिल्म की कहानी गांव में रहने वाले एक किसान की है, जिसके चार बच्चे हैं। इनमें एक तोतला है।

आशुतोष के पोते और स्वरा के बेटे का निभा चुके हैं भूमिका

छोटी सी उम्र में ही दर्शज हिंदी फिल्मों के दो दिग्गज कलाकारों आशुतोष राणा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के साथ काम कर चुके हैं। दर्शज बताते हैं कि आशुतोष राणा स्टारर वेब सीरीज द ग्रेड इंडियन मर्डर जो पिछले वर्ष रिलीज हुई थी, उसमें आशुतोष सर के पोेते का किरदार निभाया था। वे बहुत ही खुशमिजाज और सरल हृदय के व्यक्ति हैं। काम के दौरान उन्होंने मुझे बिल्कुल भी महसूस नहीं होने दिया कि मैं एक दिग्गज अभिनेता के साथ काम कर रहा हूं। उन्होंने मेरी एक्टिंग को काफी सराहने के साथ ही प्रोत्साहित भी करते रहे। कहानी में प्रतीक गांधी, ऋचा चड्डा, जतिन गोस्वामी लीड रोल में हंै। वहीं कुछ महीने पहले ही छत्तीसगढ़ में शूट हुई मिस फलानी (हिंदी वेब सीरीज) में स्वरा भास्कर के बेटे का किरदार निभाया है। उन्होंने रायपुर में दो दिन शूटिंग की है।

छत्तीसगढ़ी अभिनेता मन कुरैशी की चार फिल्मों में निभा चुके हैं बचपन का किरदार

दशरज छत्तीसगढ़ी फिल्म स्टार मन कुरैशी के चार फिल्मों लव लेटर, इश्क मा रिश्क, आई लव यू 2 और डार्लिंग प्यार झुकता नहीं में उनके बचपन का किरदार निभा चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने चार शार्ट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने आर्टिकल 21ए, मेरा बचपन, सेवा मेरा धर्म और बेबस बचपन में अलग-अलग किरदार निभा चुके हैं। आर्टिकल 21ए के लिए शूट फोर लीगल अवेयरनेस के लिए बेस्ट चाइल्ड एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। लव लेटर के लिए इसी वर्ष बेस्ट चाइल्ड एक्टर का खिताब मिला है। दुर्ग नगर निगम के 54 ब्रांड एंबेसडर की सूची में भी दर्शज का नाम शामिल है। स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद वे शहर को साफ और प्लास्टिक मुक्त रखने के लिए समय-समय पर आयोजित कार्यक्रमों में पर्यावरण सुरक्षा के लिए लोगों को जागरूक करते रहते हैं।

बालीवुड हिंदी फिल्म के लिए चल रही बात

दशज आगे बालीवुड हिंदी फिल्मों में काम करना चाहते हैं। वे बताते हैं कि अभी एक बालीवुड फिल्म में उनके किरदार को लेकर बात चल रही है। इसकी शूटिंग जल्द ही शुरू हो सकती है। दर्शज बताते हैं कि वे कक्षा सातवीं के छात्र हैं। पढ़ाई और अभिनय दोनों के बीच तालमेल बना रहे, इसके लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से पूरा सहयोग मिलता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811