Let’s travel together.
nagar parisad bareli

युवक 16 घंटे से था लापता, धर्मपुरी विधायक ने नर्मदा में छलांग लगाकर शव बाहर निकाला

37

धार ।  धार जिले के नालछा विकासखंड के ग्राम बिलोदा खुर्द के रहने वाले चार युवक हनुमान जयंती पर गुरुवार को नर्मदा स्नान के लिए महेश्वर के पास स्थित सहस्त्रधारा नर्मदा स्थान पर गए हुए थे. शाम 4:30 बजे के दरमियान नहाने के दौरान अचानक एक युवक का पैर फिसला और तेज बहाव में बहकर अचानक गहरे पानी में चला गया। साथी परिजन घबरा गए और ढूंढने लगे लेकिन युवक की देर रात तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।

धर्मपुरी विधायक पाचीलाल मेडा युवक की तलाश में गहरे पानी वाले स्थान पर कूद पड़े

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र नालछा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोदाखुर्द के रहने वाले कमलेश पाटीदार उम्र 45 वर्ष अपने परिजनों के साथ नर्मदा स्नान के लिए पहुंचे थे, तभी यह हादसा हो गया। हादसे के बाद देर रात तक गोताखोरों व एसडीआरईपी टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया था, किंतु सफलता नहीं मिली थी। सुबह छह बजे से गोताखोरों द्वारा युवक की तलाश की जा रही थी।

कपड़े उतार कर विधायक ने नर्मदा में लगा दी छलांग

इधर घटना को करीब 16 घंटे बीत चुके थे। धर्मपुरी विधायक पाचीलाल मेडा प्रतिदिन महेश्वर के समीप स्थित दत्ताश्रम जलकोटी पूजा के लिए जाते हैं एवं नर्मदा स्नान के लिए सहस्त्रधारा में स्नान भी करते हैं। सुबह 10 बजे जब उन्हें युवक के लापता होने की जानकारी मिली तो विधायक ने खुद नर्मदा में छलांग लगा दी। इस जगह बहाव काफी तेज है और विधायक अपनी जान जोखिम में डालकर 300 मीटर अंदर तक चले गए। उनके साथ उनके दो साथियों ने भी तलाश शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में गहरे पानी वाले स्थान से लापता युवक का शव पानी से बाहर निकाल कर तट पर ले आए।

नाव में शव लेकर पहुंचे नर्मदा के दूसरे छोर

जिस स्थान पर युवक का शव मिला है वहां से शव को वाहन से ले जा पाना मुश्किल था, इस वजह से पुलिस बल द्वारा मौके पर नाव बुलाकर युवक के शव को नाव में विधायक की उपस्थिति में नर्मदा के दूसरे छोर पर ले जाया गया।
महेश्वर में हो रहा है पोस्टमार्टम इधर घटना के बाद से ही महेश्वर थाना प्रभारी तिवारी सहित पुलिस बल मौके पर जुटा हुआ था। शव मिलने के बाद महेश्वर स्वास्थ्य केंद्र में शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

गांव में छाया मातम परिजनों के हाल बेहाल

इधर घटना के बाद से ही बिलोदा बगड़ी सहित आसपास के क्षेत्र में मातम छा गया था। युवक सहज सरल व मिलनसार था परिजनों के भी हाल बेहाल है। इधर गांव में बड़ी संख्या में परिजन पहुंच चुके हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811