Let’s travel together.

हिंदू परिवार पर धर्म बदलने का दबाव बनाने वाले तीन लोगों पर केस दर्ज

8

- Advertisement -

इंदौर। इंदौर में हिंदू परिवार पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाने वाले तीन लोगों के खिलाफ विजय नगर थाना पुलिस ने शनिवार देर रात प्रकरण दर्ज किया। हिंदू परिवार का आरोप था कि पड़ोस में रहने वाला ईसाई परिवार छह साल से मतांतरण का दबाव बना रहा था। आरोपित की बात नहीं मानने पर उसने परिवार के मुखिया पर छेड़छाड़ की झूठी शिकायत दर्ज करवा दी थी, जिससे सदमे में आकर गुरुवार देर रात दिव्यांग काजल निवासी सोलंकी नगर की मौत हुई थी। काजल की बहन खुशबू की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस यह पता लगा रही है कि आरोपित किसके इशारे पर हिंदू परिवार पर मतांतरण का दबाव बना रहा था। पुलिस के अनुसार, खुशबू पुत्री गोपाल यादव ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले दशरश टोनरे, पत्नी रेखा और बेटी रवीना उन्हें पूजा-पाठ करने से भी रोकते हैं। वे कहते थे कि ईसाई धर्म अपनाने पर नौकरी, पैसा, मकान, कार सभी सुविधाएं दिलवाएंगे। मामले में जांच के बाद पुलिस ने आरोपित दशरथ टोनेरे, उसकी पत्नी रेखा टोनरे और बेटी रवीना टोनरे के खिलाफ मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

आरोपित ने भी बदल लिया था धर्म

दशरथ ने सात साल पहले परिवार सहित ईसाई धर्म अपना लिया था। उसने पास ही में रहने वाले एक परिवार का भी धर्म बदलवा दिया था। फरियादी का आरोप है कि दशरथ कुछ काम भी नहीं करता है, लेकिन उसके पास घर, गाड़ी आदि सभी आधुनिक सुविधाएं हैं, जिसे देखकर लगता है कि वह मतांतरण करवाकर ही अपनी कमाई करता है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में किया अबकी बार चार सौ पार का नारा बुलंद     |     भेल कालेज वार्षिक स्नेह सम्मेलन:विहान 2024 का समापन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर घटित हुए जघन्य अपराधों एवं अत्याचारों के विरोध में भाजपा द्वारा किया धरना प्रदर्शन एवं पुतला दहन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं के ऊपर हो रहे घोर अपराध एवं अत्याचार के विरोध में भाजपा ने दिया धरना, जताया विरोध,सौंपा ज्ञापन     |     पश्चिम बंगाल में PM मोदी का ममता सरकार पर हमला, बोले- संदेशखाली में TMC नेता ने कीं हदें पार     |     भंडारी ब्रिज पर फायनेंस कंपनी के मैनेजर को टक्कर मारकर फुटपाथ पर जा चढ़ी कार     |     डिंडौरी में नहीं परिवहन विभाग का दफ्तर, वाहनों की जांच करने मंडला से आई आरटीओ की टीम     |     कांग्रेस के 6 काले नागों ने ईमान बेच दिया, बागी विधायकों पर बरसे CM सुखविंदर सुक्खू     |     भाजपा लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द हो सकती है जारी     |     बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि से किसानो की फसलो का सर्वे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811