Let’s travel together.
nagar parisad bareli

नागपुर में हार के बाद स्पिन पिच पर अभ्यास करना चाहती थी ऑस्ट्रेलियाई टीम

24

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में पिच बड़ा विषय बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही स्पिन पिच को मुद्दा बनाया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ्री के पहले मैच की पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि इसमें बाएं हाथ के बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी होगी, लेकिन भारत के दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने इस पिच पर अर्धशतक लगाए। टीम इंडिया ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज पूरे मैच में एक अर्धशतक तक नहीं लगा सका।पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे तीन भी नहीं खेल पाई और पारी और 132 रन से हार गई।

इस मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नागपुर की स्पिन पिच पर अभ्यास करने की इच्छा जताई थी, लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि तब तक ग्राउंड स्टाफ पिच पर पानी डाल चुका था।ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार ऑस्ट्रेलिया ने पिच को ऐसा ही रखने को कहा था ताकि खिलाड़ी कुछ और अभ्यास कर सकें और सीरीज के दूसरे मैच के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो सकें। ऑस्ट्रेलिया ने कथित तौर पर कर्मचारियों को मुख्य विकेट और ट्रेनिंग पिचों को छोड़ने के लिए कहा था ताकि कंगारू खिलाड़ी रविवार दोपहर अभ्यास कर सकें। हालांकि, उन्हें बताया गया कि पिचों में शनिवार रात को ही पानी डाल दिया गया था।

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने बताया कि रविवार को एक अभ्यास सत्र होना था ताकि खिलाड़ी स्पिन पिच को बेहतर तरीके से समझ सकें। उन्होंने कहा कि भारत जिस तरह की पिच पर खेलना चाहता है, यह साफ है। ऑस्ट्रेलिया को पहले ही स्पिन पिच मिलने की उम्मीद थी और मैच के दौरान ऐसा ही हुआ। कंगारू टीम में 17 खिलाड़ी हैं और सभी अलग-अलग तरीके से अभ्यास कर रहे हैं। पहले मैच में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी अगले मैच में बाहर बैठेंगे। इन बातों को ध्यान में रखते हुए अभ्यास किया जा रहा है।नागपुर में खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम में बदलाव होना तय है। अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके टीम से बाहर जाने की प्रबल संभावना है। पहले मैच में ट्रेविस हेड को नहीं खिलाया गया था और टीम में उनकी वापसी हो सकती है। वहीं, कुहमैन तीसरे स्पिनर के रूप में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811