Let’s travel together.

पत्थर माफिया डंपर को वन अमले के चंगुल से छुड़ा ले गए,गढ़ी वनरेंज के देवनगर थाने का मामला

0 133

 

डंपर में राॅयल्टी से ज्यादा भरा था पत्थर, जब्त कर गढ़ी वनरेंज लाते समय डंपर चालक वाहन सहित भागा

शिवलाल यादव

रायसेन।जिले के देवनगर और गढ़ी वन रेंज में राॅयल्टी से ज्यादा पत्थर भरकर आ रहे एक डंपर को वन विभाग के अमले ने जब्त कर लिया । जब वन विभाग का अमला डंपर को जब्ती के बाद गढ़ी रेंज लेकर आ रहा था ।उसी वक्त चालक डंपर को तेज रफ्तार से भगा ले गया। इस दौरान पत्थर माफिया के गुंडों ने न केवल वन विभाग के कर्मचारियों को धमकाया बल्कि डंपर में भरे पत्थर के खोड़ों को विदिशा रोड स्थित सांकल जोड़ पर खाली करने के बाद भाग गए।
बताया जाता है कि यह डंपर हक़ीमखेड़ी के एक पत्थर माफिया का है।इतना ही नहीं हक़ीमखेड़ी के इस पत्थर माफिया नफीस खान के तार सत्ताधारी सरकार के बड़े नेताओं से जुड़े हुए हैं।वह भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में पदाधिकारी भी हैं।उसके गुंडों ने डिप्टी रेंजर के वाहन को डंडों से तोड़फोड़ कर क्षति भी पहुंचाई है । हालांकि इस मामले में गढ़ी वनरेंजर ने डंपर के चालक सहित 10-15 लोगों के खिलाफ देवनगर थाने में प्रकरण भी दर्ज कराया है । देवनगर थाना प्रभारी घनश्याम शर्मा ने तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है ।इधर जब देवनगर में पत्थर खोडों से भरा डंपर क्रमांक एमपी 04 जीए-4786 को जब्त करने वन महकमे के वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर वनरेंजर आरकेएस चौधरी रायसेन, गढ़ी वनरेंजर धीरेंद्र पांडे पहुंचे।तो उनके पास डंपर को नहीं पकड़ने सत्ताधारी सरकार के एक नये पदाधिकारी सहित पूर्व अध्यक्ष, हाल ही में पूर्व कैबिनेट मंत्री के पाले को छोड़कर सांची विस क्षेत्र के एक मंत्री के खेमे आए एक बीजेपी नेता सहित एक पूर्व नगर मण्डल अध्यक्ष के फोन आने शुरू हो गए थे।
इनका कहना है…..
शासकीय काम में बाधा डालने का प्रकरण कायम
गढ़ी रेंजर द्वारा डंपर चालक सहित 15-20 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज कराया है । तीन लोगों पर नामजद प्रकरण कायम कर मामले की जांच की जा रही है।
घनश्याम शर्मा थाना प्रभारी देवनगर
जिस पत्थर खदान से रॉयल्टी काटी गई वह सालों से है बंद…..
गुंडों ने घेरकर किया हमला
गढ़ी रेंजर धीरेंद्र पांडे के अनुसार डंपर को जब्त करने के बाद वन अमले को 15-20 लोगों ने घेर लिया था,जो कार्रवाई नहीं करने दे रहे थे । जैसे तैसे पत्थर खोडों से भरे डंपर को जब्त करने के बाद उसे गढ़ी रेंज आफिस ला रहे थे।तब उनमें से कुछ लोगों ने डिप्टी रेंजर डीडी उइके के दो पहिया वाहन पर डंडों से हमला भी किया। इसके बाद ये लोग डंपर के पत्थरों को खाली कर डंपर लेकर भाग गए ।
राॅयल्टी में भी है गड़बड़ी, उसकी भी होना है जांच….
हक़ीमखेड़ी ,बाबलिया याकूबपुर,तौर अंधेर, कान पोहरा की पत्थर खदानों पर फर्जी रॉयल्टी का खेल सालों से चल रहा है।लेकिन जिम्मेदार विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देना जनचर्चा का विषय बना हुआ है।
जब्त डंपर के चालक ने वन अमले को जो रायल्टी चेक कराई है।उसमें भी गड़बड़ी होने की बात सामने आ रही है । बताया जा रहा है कि जिस खदान से पत्थर खोडों को उठाने और परिवहन की रायल्टी जारी की गई है।सूत्रों से पता चला है कि वह खदान सालों से बंद पड़ी हुई है । यह पत्थर रायसेन की एक खदान से देवनगर की तरफ भेजा गया था। जिसे वन अमले ने पकड़ लिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     चर्चित बाबूलाल हत्या कांड में दामाद को मिली आजीवन कारावास की सजा     |     श्रीमती ममता शुक्ला की स्मृति में निःशुल्क त्वचा(स्किन) रोग जांच शिविर कल     |     प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल हुए शामिल     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811