Let’s travel together.
nagar parisad bareli

तेलंगाना में तेदेपा को उम्मीद, चुनाव में हासिल होंगी सीटें

24

हैदराबाद| तेलंगाना में कभी अपने गौरवशाली स्वरूप की एक फीकी छाया के रूप में तेदेपा (टीडीपी) राज्य में पुनरुद्धार का सपना देख रही है। इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में तेदेपा स्पष्ट करना चाहती है वह रेस से बाहर नहीं है।

पिछले साल दिसंबर के आखिरी में तेदेपा ने तेलंगाना के खम्मम जिले में एक जनसभा का आयोजन किया था। लगभग चार वर्षों के बाद राज्य में आयोजित पार्टी की पहली बड़ी सभा को भारी प्रतिक्रिया मिली। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के लिए यह एक संजीवनी के रूप में आई।

खम्मम सभा में तेलंगाना में पार्टी को पुनर्जीवित करने का संकल्प लेते हुए नायडू ने राज्य के लिए एक नई नेतृत्व टीम तैयार करने की अपनी योजना बनाई, साथ ही उन्होंने उन लोगों को वापस लौटने के लिए प्रोत्साहित किया, जिन्होंने तेदेपा को छोड़ दिया था।

इस क्षेत्र में पार्टी को 2014 में राज्य के गठन के बाद तीसरी बार तेलंगाना में अपने भाग्य आजमाने के लिए प्रेरित किया है।

वाई एस शर्मिला और उनकी वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) के आगमन ने भी तेदेपा को एक बार फिर राज्य में अपनी पैठ जमाने में मदद की।

संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला टीआरएस द्वारा उन्हें ‘आंध्र’ या बाहरी व्यक्ति के रूप में ब्रांड करने के प्रयासों के बावजूद आगे बढ़ रही हैं।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सत्तारूढ़ टीआरएस की बीआरएस में फिर से ब्रांडिंग और आंध्र प्रदेश में इसके प्रवेश ने तेलंगाना में बाहरी राजनीतिक दलों की अवधारणा को कमजोर कर दिया है। तेदेपा इसे तेलंगाना की राजनीति में वापसी के लिए एक उपयुक्त मौके के रूप में देख रही है।

आईएएनएस से एक तेदेपा नेता ने कहा, “केसीआर के लिए तेलंगाना में तेदेपा की मौजूदगी पर आपत्ति जताना मुश्किल होगा, जब वह खुद आंध्र प्रदेश में कदम रख रहे हों। इसके अलावा, उन्हें तेलंगाना के साथ-साथ देश के बाकी हिस्सों में राजनीतिक गति बनाए रखने में भी मुश्किल होगी।”

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने की उम्मीद है। तेदेपा ने भी तैयारी शुरू कर दी है।

तेदेपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख कासनी ज्ञानेश्वर ने कहा, हम प्रत्येक घर में दस्तक देने और पार्टी के लिए समर्थन हासिल करने के लिए 1,300 टीमों का गठन कर रहे हैं। पार्टी ने चुनाव से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की भी योजना बनाई है।

हालांकि तेदेपा के लिए आगे बढ़ना आसान नहीं होगा। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, चुनाव से पहले समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने की योजना है।

पर्यवेक्षकों का मानना है कि तेलंगाना में अपनी उपस्थिति को पुनर्जीवित करना तेदेपा के लिए कई कारणों से महत्वपूर्ण है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811