Let’s travel together.

मनुष्य के जीवन में आंखों का है विशेष महत्व-जिलाधिकारी

23

श्रावस्ती। रेड क्रॉस सोसाइटी जिले में ग्यारह स्थानों पर नेत्र जांच कैंप का आयोजन करेगी। यह कैंप बीस जनवरी से प्रारंभ होगा। कैंप का शुभारंभ जिलाधिकारी के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से किया जायेगा। यह निर्णय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी/अध्यक्ष इंडियन रेडक्रास सोसायटी नेहा प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान सर्वसम्मति से लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि मनुष्य के जीवन में आंखों का विशेष महत्व है, आंखे है तो सब है। जिले के ऐसे गरीब, बेसहारा, असहाय व्यक्ति जो निर्धनता के कारण वे अपने आंख की मोतियाबिन्दु या अन्य की जांच व ईलाज नहीं करा पाते थे, अब उन्हें सोसायटी द्वारा कैम्प में लाकर जांच व ईलाज मुहैया कराया जायेगा, ताकि उनकी आंखे स्वस्थ्य रहें।

रेड क्रॉस सोसाइटी आम लोगों के लिए नेत्र कैंप का आयोजन करने जा रही है। यह कैंप जिले के ग्यारह चिन्हित स्थानों पर लगाया जाएगा। सबसे पहला कैंप अधिवक्ताओं के लिए निर्धारित किया गया है। इस कैंप की मांग रेडक्रास समिति सदस्य राहुल पाठक द्वारा किया गया था। कैंप से पूर्व डीएम नेहा प्रकाश कलेक्ट्रेट से इस मुहिम का शुभारंभ करेंगी। इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए रेडक्रॉस जिला शाखा के सभापति अरुण कुमार मिश्र बताया है कि रेडक्रॉस संस्था आम लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ ही आपदा के समय आकम लोगों की मदद करती है। डीएम व संस्था के अध्यक्ष ने आम लोगों नेत्र जांच के लिए निर्देशित किया था। इसी निर्देश के क्रम में ग्यारह नेत्र जांच कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें जांच आम लोगों के लिए निशुल्क होगा। पहला कैंप न्यायालय परिसर स्थित माडल बार में 20 जनवरी को तहसील इकौना में एक फरवरी को, तहसील भिनगा में 23 जनवरी को, तहसील जमुनहा में तीन फरवरी को, ब्लाक संसाधन केंद्र जमुनहा में छह फरवरी को, ब्लाक संसाधन केंद्र सिरसिया में नौ फरवरी को, ब्लॉक संसाधन केंद्र हरिहरपुररानी में तेरह फरवरी को, इकौना में 15 फरवरी, गिलौला में 18 फरवरी, पुलिस लाइन भिनगा में 25 फरवरी व एसएसबी कैंप में 27 जनवरी को कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें आम लोगों के साथ ही कर्मचारी ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सकते है।बैठक के दौरान इंडियन रेडक्रास सोसायटी के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का किया शुभारंभ     |     जिला मुख्यालय सहित सभी मंडलों में शुरू हुई सक्रिय सदस्यता अभियान की शानदार शुरुआत     |     यात्री बस से पुलिस ने पकड़ी शराब एक आरोपी गिरफ्तार,क्षेत्र में नहीं रुक रही अवैध शराब की तस्करी     |     सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : बाल विवाह बच्चों के अधिकारों का हनन, कानून पर अमल के लिए किया दिशानिर्देश जारी     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |     भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811