Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जम्मू-कश्मीर के जोजिला दर्दे के पास हिमस्खलन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ घटना का वीडियो

41

जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में स्थित पर्यटन स्थल सोनमर्ग के निकट सरबल क्षेत्र में शनिवार शाम हिमस्खलन हुआ। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सरबल इलाके में कम तीव्रता वाला हिमस्खलन हुआ, जहां हैदराबाद स्थित मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) की वकर्शॉप है। हिमस्खलन की घटना को लेकर एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ मजदूरों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है।

वीडियो में दिख रहा है कि इन मजदूरों के बैरक के ऊपर एक बड़ा हिमस्खलन का बड़ा हिस्सा इनके ऊपर आता हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान कुछ मजदूर अपने साथियों को कमरों में रहने की हिदायत देते सुनाई दे रहे हैं। उन्होंने कंपनी के अधिकारियों के हवाले से बताया कि सभी लोग सुरक्षित है तथा अभी तक किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में प्रदेश के बांदीपोरा जिला के गुरेज सेक्टर के एक गांव में भी हिमस्खलन हुआ था। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने शनिवार सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिला के लिए ‘उच्च खतरे’ वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की।

एसडीएमए के अधिकारियों के मुताबिक अगले 24 घंटों में कुपवाड़ा जिला के 2,000 मीटर से ऊपर उच्च खतरे के स्तर के साथ हिमस्खलन होने की संभावना है। बांदीपोरा, बारामूला, डोडा, गंदेरबल, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन और रियासी जिलों में 2,000 मीटर से ऊपर हिमस्खलन होने के आसार हैं। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने और हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी गयी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811