Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पीथमपुर के आठ उद्योगों का दौरा करेंगे गुयाना और सूरीनाम के राष्ट्रपति

36

पीथमपुर: इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले विदेशी देशों के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री पीथमपुर के औद्योगिक क्षेत्रों में भी दौरा करने के लिए पहुंच रहे हैं। इसमें सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली और पनामा के जनैना तेवानी पहुंच रहे हैं। सभी पीथमपुर की 8 बड़ी यूनिट में दौरा करेंगे। यह इस दौरान सुबह का खाना भी पीथमपुर में खाएंगे। दौरे में दोनों देशों के राष्ट्रपति और पनामा के विदेश मंत्री को यदि किसी उत्पाद में या विशेष वर्ग में रूचि होगी तो वह निर्यात करने के लिए चर्चा करेंगे। साथ ही कंपनी भी अपनी जरूरतों के लिए देशों से जरूरी सामाग्री के आयात के लिए भी चर्चा करेंगे। बुधवार को पीथमपुर के कुछ उद्योगपति भी इंदौर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां पर विदेशी प्रतिनिधियों से आयात निर्यात को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसमें रूचि लेने वाले देशों के साथ इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस भी साइन करेंगे।

इंजीनियरिंग और फार्म कंपनी का दौरा

राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, मोहम्मद इरफान अली और पनामा के विदेश मंत्री जनैना तेवानी पहुंच रहे हैं। उनके पहुंचने से पहले ही एसपीजी प्रोटोकाल लागू हो गया। सभी की सुरक्षा के लिए राष्ट्रपति प्रोटोकाल लगाया जाएगा। इस दौरान 1.30 बजे तक सेज में आवाजाही पूरी तरह के प्रतिबंधित रहेगी। सभी प्रतिनिधि इंजीनिरिंग और फार्मस्यूटिकल युनिट का दौरा करेंगे। इसी बीच एक फार्मास्यूटिकल कंपनी में राष्ट्रपति का लंच भी रहेगा। यह लंच करने के बाद वह 12.30 से 1 बजे तक फिर से इंदौर के लिए रवाना होंगे। इस दौरान उनके साथ एसईजेड के कस्टम डिप्टी कमीश्नर संतोष कुमार, एसडीएम रोशनी पाटीदार, एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार, सीएसपी टी. एस. बघेल और पीथमपुर थाना प्रभारी आनंद तिवारी, सेक्टर वन थाना लोकेश सिंह भदौरिया व सागौर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह भदौरिया भी मौजूद रहेंगे।

200 पुलिसकर्मियों का बल तैनात

सूरीनाम, गुयाना के राष्ट्रपति और पनामा के विदेशमंत्री की सुरक्षा के लिए तीनों थानों के बल सहित 200 पुलिसकर्मियों का बल तैनात है। जिसमें 25 पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसके लिए पुलिस लाइन और जिले का बल भी बुलाया गया है।

उद्योगपति साइन करेंगे इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस

इसके अलावा बुधवार को ग्लोबल इनवेस्टर समिट में पीथमपुर के उद्योगपति इंदौर के प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होंगे। जिसमें देशों के प्रतिनिधियों से व्यापार को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसमें रूचि दिखाने वाले देशों के साथ इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस भी साइन करेंगे। जिसमें आगे व्यापार करने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

30 उद्योगों की सूची

बुधवार को होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर समिट में पीथमपुर के भी उद्योगपति शामिल होंगे। हमने 30 उद्योगों के नाम सरकार को उपलब्ध करा दिए हैं। यदि निवेशक को कोई जानकारी लेना हो इस बारे में जानकारी ले सकते। हमने अपनी ओर से निवेशक मेहमानों के लिए अपनी जानकारी उपलब्ध करा दी। इसमें रूचि लेने वाले देशों और निवेशकों के साथ इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस साइन करेंगे। – गौतम कोठारी, अध्यक्ष, पीथमपुर औद्योगिक संगठन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811