Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अवैध परिवहन कर गांव-गांव ले जाई जा रही शराब का वीडियो वायरल, कार्रवाई की जगह आबकारी विभाग ने दी हिदायत

0 462

– लायसेंसी शराब ठेकेदार ही ग्रामीण क्षेत्रो में सप्लाई करता है अवैध शराब
– अब मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे ग्रामीण

राकेश गौर ग़ैरतगंज रायसेन

गैरतगंज मुख्यालय स्थित देशी एवं अंग्रेजी शराब दुकान से अवैध परिवहन कर ग्रामीण क्षेत्र में ले जाई जा रही शराब का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन एवं आबकारी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं आबकारी विभाग ने भी सिर्फ हिदायत देकर ठेकेदार को बख्स दिया है।
सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नशामुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। लगातार प्रदेश में चलाई जा रही इस मुहिम के चलने के बावजूद गैरतगंज तहसील में नशा खोरी करने वालों एवं नशे का अवैध व्यवसाय करने वालो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। गैरतगंज में अंग्रेजी एवं देशी शराब बेंचने वाले लायसेंसी ठेकेदार द्वारा बड़े स्तर पर नशे का अवैध कारोबार किया जा रहा है। गांव गांव में शराब की अवैध दुकानें खुलवाकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को नशे का आदि बनाने का काम खुलेआम कर रहा है बावजूद इसके पुलिस प्रशासन एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ठेकेदार पर कोई सख़्त कार्रवाई नही की जा रही है। हाल ही में शराब ठेकेदार का गैरतगंज की शराब दुकान से बोलेरो जीप क्रमांक एमपी 15 सीए 0870 में शराब की पेटियां दुकान से अवैध परिवहन किए जाने का वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि ठेकेदार अंग्रेजी एवं देशी शराब की पेटियां भरकर किस तरह निजी वाहन में ग्रामीण क्षेत्रो में सप्लाई के लिए ले जाता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे मामले को आबकारी विभाग एवं पुलिस प्रशासन के संज्ञान में लाया गया। परन्तु ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में आबकारी विभाग के निरीक्षक शरद मिश्रा ने बताया कि वीडियो मिला है ठेकेदार को आगे से ऐसा नहीं करने की हिदायत दी गई है। मगर कार्रवाई के नाम पर सिफर स्थिति रही।

सेटिंग से चल रहा कारोबार

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद यह तो तय हो गया है कि शराब ठेकेदार की तगड़ी सेटिंग है, तभी तो तहसील भर में शराब का अवैध कारोबार करने और इस वीडियो के वायरल होने के बाद भी ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नही हो सकी है। हैरत की बात यह भी है कि वायरल हुए वीडियो में ठेकेदार के आदमी नियम विरुद्ध ढंग से शराब की पेटियां अवैध परिवहन कर ले जाते साफ साफ दिखाई दे रहे हैं इसके बाद आबकारी विभाग द्वारा सिर्फ हिदायत देना किसी के गले नही उतर रहा है।

अब मुख्यमंत्री से सीधे शिकायत की तैयारी

ग्रामीण क्षेत्रो में बिक रही अवैध शराब के मामले में पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रो के लोग आंदोलित होने लगे हैं। अपने अपने गांव को नशाखोरी से बचाने के लिए ग्रामीणों द्वारा गांवों की अलग अलग शिकायतें एकत्रित कर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के पास भेजेंगे। वही सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से शिकायतें दर्ज कराएंगे। ग्रामीण ज्ञानेंद्र, सीताराम, महेंद्र कुमार, रोहित गौर, महेंद्र लोधी, ब्रजकिशोर लोधी, गिरिजाशंकर, संदीप पटेल, मुकेश धाकड़, हरनाम, राजेंद्र सहित दर्जनों ने बताया कि उन्होंने कई बार पुलिस प्रशासन को शराब के अवैध व्यवसाय की सूचना दी थी पर कोई कार्रवाई नही हुई। अब वे सभी साक्ष्य इकट्ठा करके तथा मीडिया में प्रकाशित खबरों, वायरल वीडियो की सीडी सहित अन्य दस्तावेज लेकर मुख्यमंत्री निवास भोपाल भी जाएंगे। तथा ठेकेदार की कारगुजारी और मिलीभगत की शिकायत करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811