Let’s travel together.
nagar parisad bareli

भारत की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा “बाघा बार्डर “ के भ्रमण पर जाएगीं रायसेन की बेटियां तनुश्री और नंदनी

0 52

कलेक्टर अरविंद दुबे ने तनुश्री और नंदनी को दी शुभकामनाएं, कहा प्रेरणादायी रहेगी बाघा बार्डर की यात्रा

रायसेन।मां तुझे प्रणाम योजना के तहत रायसेन निवासी दो बालिकाएं तनुश्री राठी और नंदनी दुबे देश की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा “बाघा बार्डर” के भ्रमण पर जाएगीं। कलेक्टर
अरविंद दुबे ने दोनों बालिकाओं तनुश्री और नंदनी को सम्मानित किया ।साथ ही यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। कलेक्टर दुबे ने बालिकाओं से कहा कि देश की सुरक्षा और शांति के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर सुरक्षा के लिए आर्मी के सैनिक दिन-रात चौबीस घण्टे पहरा देते हैं। इस यात्रा से उन्हें यह जानने का अवसर मिलेगा कि देश की रक्षा के लिए सैनिक कितनी कड़ी मेहनत करते हैं।वे ड्यूटी के दौरान किन परिस्थितियों का सामना करते हैं। बाघा बार्डर का भ्रमण बालिकाओं के लिए प्रेरणादायी रहेगा।
कलेक्टर दुबे से चर्चा के दौरान तनुश्री और नंदनी ने बताया कि वह देश की सीमाओं को देखने के लिए उत्साहित हैं।आर्मी के सैनिक किस प्रकार सीमाओं पर चौकसी करते हैं। वहां की भौगोलिक स्थिति आदि जानने के लिए वह उत्सुक हैं। जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी जलज चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों बालिकाएं 27 अगस्त को दोपहर के समय भोपाल से यात्रा के लिए रवाना होगी। उन्हें बाघा बार्डर के साथ ही जलियावाला बाग, स्वर्ण मंदिर अमृतसर पंजाबसहित अन्य प्रमुख स्थलों का भी भ्रमण कराया जाएगा। इस दौरान पीआरओ सुश्री अनुभा सिंह,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की कार्यपालन यंत्री सुश्री श्वेता औचट, बालिका नंदनी दुबे के पिता अतुल दुबे तथा तनुश्री राठी के पिता राजेश राठी मां शिक्षिका गुंजन राठी भी उपस्थित थे।
युवाओं में देश की सीमाओं की सुरक्षा के प्रति जागृति लाने, राष्ट्र के प्रति समर्पण और युवाओं को सेना तथा अर्द्धसैनिक बलों के प्रति आकर्षित करने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण विभाग मप्र द्वारा मां तुझे प्रणाम योजना संचालित की जा रही है। दोनों बालिकाओं ने दिनांक 23-24 जुलाई 2022 को आयोजित यूथ महा पंचायत में भी सहभागिता की है । जिसके आधार पर इनका चयन किया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811