Let’s travel together.

जिला भाजपा कार्यालय सहित मंडल स्तर पर मनाया गया पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस

0 246

 

जिला भाजपा अध्यक्ष, विधायक एवं भाजपा नेताओं ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छायाचित्र पर किए पुष्प अर्पित

सी एल गौर रायसेन

भारतीय जनता पार्टी के पित्र पुरुष एवं भारतीय राजनीति के पुरोधा स्वर्गीय पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस रविवार को जिला भाजपा कार्यालय सहित मंडल स्तर पर भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धा भावना के साथ मनाया गया । इस मौके पर नेताओं ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। स्वर्गीय मुखर्जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें बलिदान दिवस के अवसर पर हृदय से याद करते हुए उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला एवं उनके बताए गए मार्ग पर चलने का आग्रह किया। जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा एवं सांची विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूर्व मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी द्वारा स्वर्गीय मुखर्जी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रजनन कर एवं उन्हें अर्पित करते हुए कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई।

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि आज हम यहां मिलकर भारतीय जनता पार्टी के पुरोधा पुरुष पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस कार्यक्रम मना रहे हैं उन्होंने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है भारतीय जनता पार्टी आज पूरे विश्व में बड़े दल के रूप में उभरी है यह पंडित स्वर्गीय मुखर्जी की देन है, उन्होंने कश्मीर के लिए अपने प्राण भी निछावर कर दिए जो कि कश्मीर राज्य हमारे देश का अभिन्न राज है उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और भारतीय जनता पार्टी की सेवा करते हुए देश की खातिर अपने प्राणों का बलिदान कर दिया पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी बहुत ही विद्यमान एवं बहुत बड़े विचारक थे उन्होंने कड़ी मेहनत के साथ संघर्ष करते हुए भाजपा पार्टी को आगे बढ़ने का काम किया है जिसकी वजह पार्टी आज इस स्थिति में है और देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ही है । उन्होंने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए विस्तार से बहुत सारी बातें बताते हुए कार्यक्रम में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताएं मार्ग पर चलकर पार्टी और देश की सेवा करें और संगठन की मजबूती के लिए तत्परता के साथ कार्य में जुटे रहे।

इस मौके पर सांची विधायक डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने भी स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके बताए गए मार्ग पर हमें चलना है उन्होंने देश के प्रति जो कार्य किए हैं उनका अनुसरण करते हुए हम सबको एक साथ चलना है उन्होंने हमेशा भारत देश के लिए बहुत कुछ कार्य किए हैं जिससे कि भारतीय जनता पार्टी को लगातार इसका लाभ मिल रहा है बलिदान दिवस पर हम उन्हें याद करते हुए सच्चे मन से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह वर्मा, धीरेंद्र सिंह कुशवाह, आदि अनेक नेताओं ने विचार व्यक्त करते हुए पंडित श्याम प्रसाद मुखर्जी के जीवन चरित्र पर आधारित बहुत सारी बातें बताई और देश के लिए दिए गए योगदान के बारे में भी कार्यकर्ताओं को विस्तार के साथ अवगत कराया। बलिदान दिवस कार्यक्रम के अवसर पर मौजूद भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित करते हुए पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी को हृदय के साथ श्रद्धांजलि दी एवं उनके बताए गए मार्ग पर चलने का मन में संकल्प लिया । इस अवसर पर कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा, विधायक डॉक्टर प्रभु राम चौधरी, भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह वर्मा, धीरेंद्र सिंह कुशवाह, बृजेश चतुर्वेदी, नगर अध्यक्ष आदित्य जीतू शर्मा, वीरेंद्र बघेल, जीतू ठाकुर, ब्रज विश्वकर्मा, गिरधारी लाल शाक्य, दीपक रघुवंशी, प्रशांत विश्वकर्मा भुवनेश्वर कुशवाहा, गिरजेश कुशवाहा, सहित अनेक भाजपा के कार्य करता कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का किया शुभारंभ     |     जिला मुख्यालय सहित सभी मंडलों में शुरू हुई सक्रिय सदस्यता अभियान की शानदार शुरुआत     |     यात्री बस से पुलिस ने पकड़ी शराब एक आरोपी गिरफ्तार,क्षेत्र में नहीं रुक रही अवैध शराब की तस्करी     |     सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : बाल विवाह बच्चों के अधिकारों का हनन, कानून पर अमल के लिए किया दिशानिर्देश जारी     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |     भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811