Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बाबर आजम समेत पूरी टीम जाएगी जेल? भारत से हार के बाद पाकिस्तान में दर्ज हुआ देशद्रोह का केस

0 35

पाकिस्तान की टीम को लगातार मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में पहले उसे अमेरिका और भारत से शर्मनाक हार मिली. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस ने जमकर पूरी टीम को लताड़ा. बारिश की आशंका के बीच टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की चिंता में थी कि अब बाबर आजम की टीम पर एक नई मुसीबत टूट पड़ी है. पूरी टीम जेल जाने के कगार पर है. पाकिस्तान के एक वकील ने सभी खिलाड़ियों समेत कोच और दूसरे स्टाफ पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है. वकील ने पूरी टीम पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया है.

पाकिस्तान टीम पर बैन की मांग

पाकिस्तान में गुजरांवाला शहर के एक वकील बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह की याचिका दायर की है. इसमें टीम के खिलाड़ियों और कोच समेत अन्य स्टाफ का भी नाम शामिल है. वकील ने पूरी टीम पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, वकील ने याचिका में कहा कि वह अमेरिका और भारत के खिलाफ मिले हार से बहुत आहत है.

वकील ने कप्तान बाबर आजम की टीम पर देश के सम्मान को दांव पर लगाकर धोखाधड़ी से पैसे कमाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वकील ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने की मांग की है और इसे पूरा होने तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बैन लगाने को कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस याचिका को मंजूर भी कर लिया गया है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम पर अब जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है.

यूएसए और भारत से मिली थी शिकस्त

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ की थी. अपने ओपनर मुकाबले में ही बाबर आजम की टीम को मुंह की खानी पड़ी थी. टेक्सस के डलास स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे अमेरिका ने 159 रन बनाकर टाई कर दिया था. फिर सुपरओवर में उसने पाकिस्तान को 5 रन से हरा दिया था. वहीं न्यूयॉर्क में हुए हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही पूर्व क्रिकेटर समेत कई पाकिस्तानी फैंस अपनी टीम से काफी नाराज हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811