Let’s travel together.

पीले चावल देकर मतदान के लिए करे आमंत्रित, मतदान प्रतिशत बढ़ाने लिया संकल्प

0 59

मतदान प्रतिशत बढ़ाने 01 से 06 मई तक होगीं विभिन्न गतिविधियां
ग़ैरतगंज में बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप की कार्यशाला सम्पन्न

सैयद मसूद अली पटेल गैरतगंज रायसेन

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगामी 7 मई को होने वाले मतदान में सभी की सहभागिता जरूरी है। लोकतंत्र के महापर्व के मौके पर मतदाताओं को पीले चावल देकर मतदान के लिए आमंत्रित किया जाना जरूरी है ताकि मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके यह बात ग़ैरतगंज में बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप की कार्यशाला में अधिकारियों ने कही।
लोकसभा चुनावों में मतदान शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए मंगलवार को ग़ैरतगंज के काष्ठागार परिसर में कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें एसडीएम पल्लवी वैध, जनपद सीईओ पूजा जैन, नप सीएमओ एनएस परसनिया, नायब तहसीलदार शेलेश सिंह, महिला बाल विकास अधिकारी अरुण गरुण, निर्वाचन शाखा प्रभारी संदीप शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे। इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि वह अपने-अपने मतदान केन्द्रों में शत-प्रतिशत मतदान कराने हेतु प्रयास करें। सभी को मिलकर ग़ैरतगंज को मतदान में नम्बर वन बनाना है।  बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्य डोर टू डोर जाकर मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए 07 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।


एसडीएम पल्लवी वैध ने कहा कि विगत विधानसभा निर्वाचन में सभी के समन्वित प्रयासों से जिले में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। लोकसभा निर्वाचन में इससे भी अधिक मतदान सम्पन्न कराना है। सभी पूरी लगन और मेहनत से प्रयास करें। एक-एक मतदाता को मतदान केन्द्र तक लाकर मतदान कराना है। उन्होंने बताया कि अधिक मतदान प्रतिशत होने पर पुरस्कृत तथा सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची का वितरण करते समय बताएं कि मतदान के दिवस मतदाता पर्ची के साथ वोटर आईडी, आधार कार्ड या अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूर साथ लाएं। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर मत की गोपनीयता बनाये रखने के सभी उपाय पूर्व से करके रखे। कार्यशाला में पंचायत साचिव, रोजगार सहायक, पटवारी, बीएलओ, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्व सहायता समूह अध्यक्ष, सचिव, जनसेवक मित्र, नगर परिषद अमला, वार्ड प्रभारी, आजीविका मिशन सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

01 मई से 06 मई तक होगी विभिन्न जागरूकता गतिविधियां

एसडीएम पल्लवी वैध ने कहा कि सभी बूथ अवेयरनेस ग्रुप अपने-अपने क्षेत्र में  01 मई से 05 तक प्रभात फेरी निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने बताया कि 05 मई को सभी ग्रामीण एवं शहर क्षेत्रो में शाम 05 बजे मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी तथा समापन पर मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इस रैली में सभी की भी भागीदारी होगी। इसके पश्चात 06 मई को घर-घर जाकर पीले चावल देकर मतदाताओं को 07 मई को मतदान केन्द्र आकर वोट करने के लिए आमंत्रित करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     18 साल से अधूरी पड़ी अंबाडी डोला घाट की पुलिया के लिए लगभग 24 लाख रुपए हुए मंजूर     |     लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनीष शाह बने रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811