Let’s travel together.

अप्रैल माह के आखिरी हफ्ते में लगेगा साल का पहला सूर्यग्रहण

0 70

हिंदू धर्म में सूर्यग्रहण व चंद्रग्रहण की घटना को अशुभ माना जाता है। ग्रहण के दौरान मांगलिक कार्यों की मनाही होती है। ग्रहण काल में मंदिरों के कपाट बंद कर दिए जाते हैं। ग्रहण के समय कई नियमों का पालन किया जाता है। 2022 का पहला सूर्यग्रहण 30 अप्रैल की मध्य रात्रि से लगेगा। ये आंशिक सूर्यग्रहण होगा। यह ग्रहण मध्यरात्रि 12 बजकर 15 मिनट से शुरू होगा, जो कि सुबह 04 बजकर 08 मिनट तक रहेगा।

साल का पहला सूर्यग्रहण मेष राशि में लगेगा। मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, भारत में इस ग्रहण के दिखाई न देने के कारण देश में सूतक काल मान्य नहीं होगा। साल का पहला सूर्यग्रहण दक्षिण अमेरिका के दक्षिण-पश्चिमी भाग, प्रशांत महासागर, अटलांटिक और दक्षिणी ध्रुव में दिखाई देगा। जानें साल के पहले सूर्यग्रहण का प्रभाव किन राशि वालों पर पड़ेगा-

वृषभ- इस राशि के लोगों के लिए साल का पहला सूर्यग्रहण लाभकारी साबित होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं। व्यापारियों को मुनाफा होगा। व्यापार में निवेश करना शुभ रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है।
कर्क- कर्क राशि वालों के लिए यह ग्रहण लकी रहने वाला है। कार्यस्थल और समाज में आपकी छवि में सुधार होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली में निखार आएगा। ऑफिस में आपकी प्रशंसा हो सकती है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

धनु- सूर्यग्रहण के प्रभाव से आपको व्यापार मुनाफा होगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे और सहयोग प्राप्त होगा। इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। गुप्त शत्रुओं का नाश होगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

भाजपा राज में युवा, महिला और किसान परेशान, आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मप्र में- जीतू पटवारी     |     मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811