Let’s travel together.
nagar parisad bareli

विदिशा का श्री हरि वृद्ध आश्रम देश के लिए एक रोल मॉडल है- केंद्रीय मंत्री डॉ बीरेंद्र कुमार

0 92

विदिशा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र खटीक ने मध्य प्रदेश के जिला विदिशा के श्री हरि वृद्ध आश्रम में सामाजिक पर्यटन योजना के कक्ष का लोकार्पण के अवसर पर कहा कि श्रीहरि वृद्ध आश्रम विभिन्न नवाचार ओके कारण समूचे देश का रोल मॉडल बन कर कार्य कर रहा है यहां की सेवा समूचे देश में एक विशिष्ट पहचान बनाएगी उन्होंने
उन्होंने कहा कि श्री हरि वृद्ध आश्रम ना केवल वृद्धजनों का आश्रय ग्रह है बल्कि सेवा का एक मंदिर है ,। यहां,24 घण्टे की कठिन सेवा जैसे तप के साथ साथ सेवा के संस्कार भी सिखाये जाते हैं में यहां की वृद्धजन सेवा और अत्याधुनिक सुख सुविधाओ से बहुत प्रभावित हूँ।

इस अवसर पर आश्रम अध्यक्ष श्रीमति इंदिरा शर्मा ने बताया कि बुज़ुर्गों की सेवा के सल साथ ही श्री हरि वृद्ध आश्रम द्वारा सामाजिक पर्यटन योजना देश की ऐसी अनूठी योजना बनाई है जिसमे देश के विभिन्न हिस्सों में पर्यटन स्थलों पर भृमण करने जाने वाले पर्यटकों की भांति ही समाज सेवा के विभिन्न आयामो ओर सेवा से सम्बंधित मैदानी कार्य ओर वृद्द् आश्रम में बुज़ुर्गों की दिन चर्या बुज़ुर्गों से संवाद बुजुर्गों के अनुभवों का ज्ञान अर्जित करने उनके रख रखाव का अध्धयन करने और यहां जी कार्य प्रणाली का प्रत्यक्ष अवलोकन करने के लिए विद्द्यार्थियो शोधार्थियों ओर सामाजिक अंवेशनकर्ताओं के लिए सामाजिक पर्यटन योजना बनाई गई है जिसके विशेष कक्ष का लोकार्पण आज केंद्रीय मंत्री के कल कमलो से कराया गया है इसमें समाज सेवा में रुचि रखने वाले विद्द्यार्थी ओर शोधार्थी यहां ठहर सकेंगे,ओर बुज़ुर्गों के मनो भाव और उनकी सेवा का शोध अध्ययन कार्य कर सकेंगे ।
इससे विद्द्यार्थियो में बुज़ुर्गों के प्रति सहानुभूति का संचार होगा एवम सामाजिक समरसता को बढ़ावा मिलेगा एवम बुज़ुर्गों से साक्षात्कार करने का अवसर मिल सकेगा ।


इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के मंत्री डॉ वीरेंद्र खटीक ने वृद्ध आश्रम में कटहल का पौधा रोपित किया ,,,एवम बुज़ुर्गों की मदद हेतु व्हील चेयर वाकर,एवम स्टिक भेंट की ।
उन्होंने बुज़ुर्गों से आत्मीय संवाद कर आश्रम की बेहतरीन व्यवस्थाओं पर संतोष ज़ाहिर किया ।एवम इस आश्रम में 25 के स्थान को प्रोन्नत कर 50 बेड वाले आश्रम की व्यवस्था करने हेतु विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को निर्देश दिये।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सिंह जादौन पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टण्डन,जिला पंचायत सी ई ओ डॉ योगेश भरसठ सहित सामाजिक न्याय विभाग के समस्त अधिकारीगण वृद्ध आश्रम के संचालक वेद प्रकाश शर्मा एवं अनेक जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे,।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811