Let’s travel together.

महाकाल मंदिर में श्रावण महोत्सव की तैयारियां शुरू, इस बार नए कलाकारों को मिलेगा मौका

0 19

उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रावण महोत्सव के लिए कलाकार चयन समिति की शुक्रवार को बैठक हुई। विचार मंथन के बाद सदस्यों ने इस बार नए कालाकारों को मौका देने का निर्णय लिया। कलाकारों के चयन में बीते पांच वर्षों में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के नाम पर विचार नहीं होगा। आयोजन के दिन तथा स्थान को लेकर निर्णय नहीं हो पाया है।

बैठक में स्थान को लेकर विचार विमर्श हुआ

22 जुलाई से श्रावण शुरू होने के कारण केवल छह सांझ आयोजित करने पर सहमति बनी है। श्रावण महोत्सव को लेकर शनिवार को आयोजित होने वाली बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही थी, क्योंकि मंदिर प्रबंध समिति के अफसर अब तक आयोजन का स्थान तय नहीं कर पाए हैं। स्थान निर्धारित होने से आयोजन का स्वरूप भी नहीं बन पा रहा है। सदस्यों ने महाकाल मंदिर परिसर तथा त्रिवेणी संग्रहालय पर चर्चा की।

इस पर निर्णय शनिवार को दोपहर 3 बजे कलेक्टर के साथ बैठक में होगा। जब स्थान का चयन नहीं हुआ, तो कार्यक्रम का दिन भी तय नहीं हुआ। बताया जाता है अगर कलेक्टर के साथ बैठक में त्रिवेणी संग्रहालय में कार्यक्रम आयोजित करने पर निर्णय हुआ, तो बीते वर्ष की तरह इस बार भी आयोजन शनिवार को होगा।

शेष दो स्थानों में से किसी एक पर सहमति बनी तो आयोजन परंपरा अनुसार रविवार के दिन किया जाएगा। बैठक में प्रभारी प्रशासक मूलचंद जूनवाल, समिति सदस्य पुजारी प्रदीप गुरु, पं.रामपुजारी तथा अन्य सदस्य मौजूद थे।

सभी कलाकार नए होंगे

बीते पांच वर्ष में जो कलाकार प्रस्तुत दे चुके हैं उनके नाम पर विचार नहीं होगा। इस बार छह संध्या आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, इसलिए छह मध्य प्रदेश के राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तथा छह देश के विभिन्न राज्यों के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकारों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     रामलीला गेट के टाइल्स गिरे,बड़ा हादसा टला,राहगीर बाल बाल बचे     |     सड़क के घटिया निर्माण पर नागरिकों ने जताई नाराजगी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने से आक्रोश     |     श्रम निष्ठा कल्याणी का भाव से अपने जीवन में परिवर्तन लाए- उत्तम सिंह कुशवाह     |     सर्व स्वर्णकार सोनी समाज रायसेन की 140 सदस्यो बाली कार्यकारिणी घोषित, परिवार परामर्श मंडल का भी गठन     |     मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने किया रायसेन एस पी का आभार व्यक्त     |     त्योहारों के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान के तहत कार्यवाही     |     बुदनी उपचुनाव में आज से शुरू होगा घमासान, भरे जाएंगे नामांकन     |     शरद पूर्णिमा पर मंदिर में ठाकुर जी को भोग लगाकर बांटी गई खीर     |     दीवानगंज तालाब सहित आसपास के तालाबो में लगा गंदगी का अंबार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811